whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

शुभमन गिल और केएल राहुल में कौन करता है ज्यादा कमाई? जानें दोनों की नेटवर्थ

Shubman Gill and KL Rahul Networth: भारतीय टीम के दो स्टार खिलाड़ी क्रिकेट के अलावा बाहर से भी मोटी कमाई करते हैं। वहीं आज हम आपको इन दोनों खिलाड़ियों की कुल नेटवर्थ के बारे में जानकारी देने वाले हैं।
03:05 PM Sep 25, 2024 IST | Vishal Pundir
शुभमन गिल और केएल राहुल में कौन करता है ज्यादा कमाई  जानें दोनों की नेटवर्थ
Shubman Gill and KL Rahul

Shubman Gill and KL Rahul Networth: भारतीय टीम इन दिनों बांग्लादेश के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला गया था। इस मैच को भारतीय टीम ने जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल और केएल राहुल दोनों को खेलते हुए देखा गया था। जहां चेन्नई टेस्ट में केएल राहुल फ्लॉप साबित हुए थे, तो वहीं शुभमन गिल ने दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया था।

Advertisement

इससे पहले गिल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, लेकिन अपने इस शतक से गिल ने आलोचकों को जवाब दिया था। अब ये दोनों खिलाड़ी कानपुर टेस्ट में भी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। वहीं आज हम आपको इन दोनों क्रिकेटर्स की नेटवर्थ के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

शुभमन गिल की नेटवर्थ

शुभमन गिल ने बेहद कम उम्र में क्रिकेट में अपना बड़ा नाम कर लिया है। गिल एक किसान के बेटे हैं। जो पंजाब से आते हैं। गिल बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, आईपीएल सैलरी और ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाई करते हैं। बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में गिल को खिलाड़ियों की ग्रेड ए श्रेणी में रखा है। भारतीय टीम के लिए खेलने पर गिल को सालाना 5 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसके अलावा आईपीएल में गुजरात टाइटंस गिल को एक सीजन खेलने का 8 करोड़ रुपये देती है। वहीं गिल अलग-अलग ब्रांड से भी कमाई करते हैं। गिल की कुल नेटवर्थ 34 करोड़ रुपये है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: टीम इंडिया में वापसी को तैयार संजू और ईशान, पंत होंगे बाहर!

Advertisement

केएल राहुल की नेटवर्थ

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल लंबे समय से भारत के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। राहुल को भी बीसीसीआई ने ग्रेड ए खिलाड़ियों की श्रेणी में रखा है। बीसीसीआई केएल राहुल को भारत के लिए खेलने पर सालाना 5 करोड़ रुपये देती है। इसके अलावा आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स केएल राहुल को एक सीजन खेलने के लिए 17 करोड़ रुपये देती है। इसके अलावा राहुल भी ऐड और अलग-अलग ब्रांड से कमाई करते हैं। केएल राहुल की कुल नेटवर्थ 101 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें:- ICC Test Ranking में ऋषभ पंत की लंबी छलांग, कोहली और रोहित को हुआ नुकसान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो