whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPL 2024: शुभमन गिल की 4 साल में इतनी बढ़ी नेट वर्थ, बैंक बैलेंस जानकर रह जाएंगे हैरान

Shubman Gill Net Worth: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल फरवरी 2024 तक 30 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के मालिक है। इसके अलावा गिल को पास करोड़ों की गाड़ियां और पंजाब में एक आलीशान घर भी है।
03:25 PM Mar 14, 2024 IST | Aman Sharma
ipl 2024  शुभमन गिल की 4 साल में इतनी बढ़ी नेट वर्थ  बैंक बैलेंस जानकर रह जाएंगे हैरान
Shubman Gill Net Worth Car Collection IPL Salary Earnings

Shubman Gill Net Worth, Car Collection: टीम इंडिया के युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल अब आईपीएल 2024 में खेलते हुए दिखाई देंगे। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में गिल ने शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं अब आईपीएल 2024 में शुभमन गिल पहली बार गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। महज 24 साल की उम्र में शुभमन गिल ने कई बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया है। सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले गिल पहले बल्लेबाज हैं। बीते चार सालों में शुभमन गिल ने न सिर्फ अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाया है बल्कि उनकी नेट वर्थ भी काफी बढ़ गई है। चलिए आज हम आपकों बताते है शुभमन गिल नेट वर्थ पिछले 4 सालों में कितनी बढ़ी है।

Advertisement

आईपीएल में इतना पैसा कमा चुके हैं गिल

शुभमन गिल ने साल 2018 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था। अपने पहले सीजन में गिल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे। जिसके बाद साल 2022 में गिल को आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने 8 करोड़ रूपये में खरीदा था। जिसके बाद से अभी तक गिल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए दो सीजन खेल चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुभमन गिल ने अभी तक आईपीएल से 23 करोड़ रूपये कमाए हैं। आईपीएल में अभी तक गिल 91 मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 2790 रन दर्ज हैं। इस दौरान गिल ने 3 शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- IPL 2024: मैक्सवेल और डु प्लेसिस के बाद फैंस को Virat Kohli का इंतजार, कब होगी ‘किंग’ की वापसी

ब्रांड एंडोर्समेंट से गिल करते हैं इतनी कमाई

भारतीय टीम के स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल न सिर्फ आईपीएल और भारत के लिए क्रिकेट खेलकर पैसा कमाते हैं बल्कि वह ब्रांड एंडोर्समेंट से भी करोड़ों रुपये की कमाई करते हैं। मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक शुभमन गिल ब्रांड एंडोर्समेंट से लगभग 1 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। वहीं गिल फियामा मैन, बजाज आलियांज, कैसियो और द स्लीप कंपनी जैसी कंपिनियों का साथ जुड़े हुए हैं। शुभमन गिल काफी कम उम्र में ही भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। गाबा टेस्ट में 91 रन की पारी खेलने के बाद गिल वापस मुड़कर नहीं देखा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Ranji Trophy 2024: मुंबई 42वीं बार बनी रणजी चैंपियन, ये 3 खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

लक्जरी कार के मालिक हैं शुभमन गिल

पंजाब के फिरोजपुर जिले के में शुभमन गिल का एक आलीशान घर है। वहीं गिल को लक्जरी कार का भी काफी शौक हैं। गिल के पास कार कलेक्शन में रेंज रोवर एसयूवी, एक महिंद्रा थार और एक मर्सिडीज बेंज E350 है। शुभमन गिल जब भी अपने घर फिरोजपुर जाते हैं तो वह अपनी कार में घुमते हैं दिखाई देते हैं। गिल का कार से प्रेम इस बात से समझा जा सकता है कि एक बार गिल को युवराज सिंह की कार काफी पसंद आ गई थी और उन्होंने उस कार को चलाने के लिए युवराज सिंह से मांग की थी। मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार शुभमन गिल के पास फरवरी 2024 तक तकरीबन 34 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो