whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

टूट गया रोहित शर्मा का सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड, सिकंदर रजा ने मचाया बल्ले से हाहाकार

जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा ने गम्बिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बल्ले से जमकर तबाही मचाई। रजा ने सिर्फ 33 गेंदों पर शतक जमाया और अपनी विस्फोटक पारी में 15 गगनचुंबी छक्के जमाए।
09:37 PM Oct 23, 2024 IST | News24 हिंदी
टूट गया रोहित शर्मा का सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड  सिकंदर रजा ने मचाया बल्ले से हाहाकार
Sikandar Raza

Sikandar Raza Fastest T20I Century: जिम्बाब्वे के स्टार बल्लेबाज सिकंदर रजा ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से टी-20 इंटरनेशनल की रिकॉर्ड बुक को तहस-नहस कर डाला। सिकंदर ने गम्बिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सिर्फ 33 गेंदों में शतक ठोका। अपनी विस्फोटक पारी के दौरान रजा ने चौके-छक्कों की बरसात कर डाली। सिकंदर ने महज 43 गेंदों का सामना करते हुए 133 रन की नाबाद पारी खेली। रजा के बल्ले से चौके से ज्यादा छक्के निकले। जिम्बाब्वे के बैटर ने आतिशी इनिंग के दौरान 7 चौके और 15 गगनचुंबी सिक्स लगाए। रजा ने अपनी धांसू पारी के साथ ही रोहित शर्मा का टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर डाला है।

Advertisement

रजा ने मचाया बल्ले से कोहराम

गम्बिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम को ब्रायन बेनेट और तदिवानाशे मरुमनी ने धमाकेदार शुरुआत दी। बेनेट ने सिर्फ 26 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन की आतिशी पारी खेली। वहीं, मरुमनी ने 19 गेंदों पर 62 रन की तेज तर्रार पारी खेली। 7 ओवर के बाद जिम्बाब्वे के स्कोर बोर्ड पर 115 रन लगे थे और टीम ने 2 विकेट गंवाए थे।

Advertisement

इसके बाद क्रीज पर उतरे सिकंदर रजा। रजा ने मैदान पर कदम रखते ही बल्ले से तबाही मचा डाली। 43 गेंदों में सिकंदर ने ऐसा धमाल मचाया कि गम्बिया का बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया। रजा ने 309 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 133 रन की नाबाद पारी खेली। जिम्बाब्वे के बैटर ने अपनी इस इनिंग के दौरान 7 चौके और 15 छक्के जमाए।

Advertisement

रोहित का रिकॉर्ड चकनाचूर

टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में सिकंदर रजा ने रोहित शर्मा और डेविड मिलर को पीछे छोड़ दिया है। रोहित-मिलर के नाम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 35 गेंदों पर सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है, जिसके रजा ने अब चकनाचूर कर दिया है। रजा ने अपनी सेंचुरी सिर्फ 33 गेंदों में पूरी की। आईसीसी के फुल मेंबर देशों में रजा सबसे तेज शतक ठोकने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। रजा ने अपनी फिफ्टी 20 गेंदों पर पूरी की। हालांकि, अर्धशतक पूरा होने के बाद जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ने अपना विकराल रूप धारण किया और अगली 13 गेंदों में 50 रन ठोकते हुए टी-20 इंटरनेशनल में पहली सेंचुरी पूरी की।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो