whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

भारत के ल‍िए नहीं खेला एक भी मैच, अब BCCI बनाएगा कोच! संभालेगा इंड‍िया A की ज‍िम्‍मेदारी

ऑस्ट्रेलिया A और इंडिया A के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई 52 साल के पूर्व खिलाड़ी को कोच बनाने जा रही है।
06:54 PM Oct 23, 2024 IST | Alsaba Zaya
भारत के ल‍िए नहीं खेला एक भी मैच  अब bcci बनाएगा कोच  संभालेगा इंड‍िया a की ज‍िम्‍मेदारी

Sitanshu Kotak: ऑस्ट्रेलिया A बनाम इंडिया A के बीच 4 दिवसीय टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम को इसके लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। इस दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान रुतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई है। वहीं नेशनल क्रिकेट अकादमी के कोच सितांशु कोटक को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कोच बनाया जा सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार कोटक, दौरे के लिए भारतीय टीम के कोच होंगे।

Advertisement

इससे पहले भी दे चुके हैं सेवाएं

कोटक इससे पहले भारतीय अंडर 19 और इंडिया A के लिए बतौर कोच काम कर चुके हैं। फिलहाल वे, नेशनल क्रिकेट अकादमी में कोच के रूप में काम कर रहे हैं। इसके अलावा भारतीय सीनियर टीम के साथ भी वह रह चुके हैं। अब बीसीसीआई उन्हें एक बार फिर से कोच बनाकर ऑस्ट्रेलिया रवाना करने वाली है।

सितांशु कोटक ने भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। लेकिन उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 130 प्रथम श्रेणी मैच में 8061 रन बनाए हैं। 89 लिस्ट A मैच में उन्होंने 3083 रन बनाने के अलावा 9 टी-20 मैच में 133 रन बनाए हैं।

Advertisement

दो मैच की टेस्ट सीरीज होगी

इंडिया A और ऑस्ट्रेलिया A के बीच पहला टेस्ट मैच 31 अक्टूबर से खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 से 11 नवंबर के बीच खेला जाना है। पहला मैच मकाय और दूसरा मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए इंडिया A का ऐलान भी कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया A के खिलाफ भिड़ने के बाद भारतीय A टीम तीन दिन का इंट्रा स्क्वाड मैच भारतीय सीनियर टीम के खिलाफ पर्थ में खेलेगी।

Advertisement

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

दौरे के लिए इंडिया A की कमान रुतुराज गायकवाड़ को दी गई है। उनके अलावा ईशान किशन को भी टीम में शामिल किया गया है। वह टीम इंडिया के लिए लगभग एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करेंगे। हाल ही में उन्होंने बुची बाबु टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं टीम का उपकप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को बनाया गया है। उनके अलावा दलीप ट्रॉफी और ईरानी ट्रॉफी में शानदार खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया-ए टीम

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, नितीश कुमार रेड्डी, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, बाबा इंद्रजीत, ईशान किशन (विकेटकीपर), अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, खलील अहमद, यश दयाल, नवदीप सैनी, मानव सुथार, तनुष कोटियान।

ये भी पढ़ें: IPL 2025: RCB इन 3 बड़े खिलाड़ियों पर खेलेगी दांव! अगर फाफ डु प्लेसिस हुए रिलीज

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो