whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

NZ vs SL: गॉल में सिर्फ 88 रनों पर ढेर हो गई न्यूजीलैंड, श्रीलंका ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Sri Lanka vs New Zealand: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के तीसरे दिन न्यूजीलैंड 88 रन पर ऑलआउट हो गई। कीवी टीम को इस स्कोर पर आउट करने के बाद श्रीलंका ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
12:40 PM Sep 28, 2024 IST | Mohan Kumar
nz vs sl  गॉल में सिर्फ 88 रनों पर ढेर हो गई न्यूजीलैंड  श्रीलंका ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड
Sri Lanka cricket team

Sri Lanka vs New Zealand 2nd Test: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच गॉल स्टेडियम में खेला जा रहा दूसरा मैच पूरी तरह मेजबान टीम के गिरफ्त में नजर आ रहा है। श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों के दम पर शनिवार को कीवी टीम को सिर्फ 88 रनों पर समेट दिया। न्यूजीलैंड को इस हालत में पहुंचाने में श्रीलंका के लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रभात जयसूर्या का अहम योगदान रहा, जिन्होंने सिर्फ 42 रन देकर छह विकेट हासिल कर लिए। न्यूजीलैंड की ओर से नौवें नंबर पर खेलने आए मिचेल सेंटनर ही श्रीलंकाई गेंदबाजों का थोड़ा बहुत डटकर सामना कर सके। उन्होंने 51 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाए।

Advertisement

प्रभात जयसूर्या का 'छक्का'

गॉल के मैदान पर जयसूर्या की फिरकी का कमाल जमकर देखने को मिला। उन्होंने कीवी टीम को एक के बाद एक झटके दिए। जयसूर्या ने करियर में 9वीं बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया। जयसूर्या ने तीसरे दिन कीवी कप्तान केन विलियमसन को आउट कर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। उनके अलावा अपना पहला मैच खेल रहे निशान पेरिस ने तीन जबकि असिथा फर्नांडो ने 1 विकेट हासिल किया।

Advertisement

श्रीलंका को मिली विशाल बढ़त

न्यूजीलैंड के 88 रनों पर ऑलआउट होने से श्रीलंका को पहली पारी में 514 रनों की लीड हासिल हुई है। यह दूसरी मर्तबा है जब टीम को पहली पारी में 500 से ज्यादा रनों की लीड मिली है। इससे पहले टीम ने 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 587 रनों की विशाल बढ़त हासिल की थी। टेस्ट की पहली पारी में सबसे ज्यादा रनों की लीड लेने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है। उसने 1938 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 702 रनों की बढ़त हासिल की थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर में आज भी बारिश बिगाड़ेगी मैच का मजा, जानें कैसा है मौसम

पहली पारी में श्रीलंका ने बनाया पहाड़ जैसा स्कोर

इससे पहले श्रीलंकाई टीम ने कामिंदु मेंडिस की 186 रनों की नाबाद पारी के दम पर पहली पारी में 602 रन बनाए। सिर्फ कामिंदु ही नहीं बल्कि दिनेश चांदीमल और कुशाल मेंडिस ने भी शतकीय पारी खेलकर न्यूजीलैंड की हवा निकाल दी। कीवी टीम के लिए ग्लेन फिलिप्स ने 141 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके अलावा कप्तान टिम साउदी को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें: Video: ‘हेड कोच गैरी कर्स्टन से जल्द ही छीन जाएगा उनका पद’, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने किया बड़ा दावा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो