whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सनथ जयसूर्या लौटा रहे श्रीलंका के 'अच्छे दिन', टीम को दिला चुके एक से बढ़कर एक कामयाबी

Sri Lanka Cricket Team: कुछ ही महीने पहले श्रीलंका के अंतरिम कोच बने सनथ जयसूर्या टीम को लगातार जीत दिला रहे हैं। एक नजर डालते हैं उनके रहते टीम द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों पर-
04:25 PM Sep 29, 2024 IST | Mohan Kumar
सनथ जयसूर्या लौटा रहे श्रीलंका के  अच्छे दिन   टीम को दिला चुके एक से बढ़कर एक कामयाबी
Sanath Jayasuriya

Sri Lanka Cricket Team: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की। टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 साल बाद जीत हासिल हुई है। टीम की इस कामयाबी में सिर्फ खिलाड़ियों का नहीं, बल्कि पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या का भी अहम रोल है। जयसूर्या को 8 जुलाई 2024 को टीम का अंतरिम कोच बनाया गया था। उन्होंने यहां महेला जयवर्धने की जगह ली थी, जो इससे पहले टीम के सलाहकार कोच थे। उनके रहते टीम 2023 वनडे वर्ल्ड कप में नौवें नंबर पर रही थी, जबकि टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में भी जगह नहीं बना सकी थी।

Advertisement

लगातार जीत रही श्रीलंका टीम

जयसूर्या की अगुवाई में श्रीलंका टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और भारत-इंग्लैंड जैसी बड़ी-बड़ी टीमों को टेंशन दे रही है। पिछले दो महीनों के आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो पाएंगे कि श्रीलंका टीम सिर्फ एशियाई ही नहीं बल्कि अन्य टीमों पर भी भारी पड़ रही है। एक नजर श्रीलंका टीम के पिछले दो महीने के प्रदर्शन पर-

Advertisement

श्रीलंका की न्यूजीलैंड पर जीत के बाद रोचक हुआ WTC Points Table, टीम इंडिया को कितना खतरा?

वनडे सीरीज में भारत को हराया

जयसूर्या का बतौर कोच पहला असाइनमेंट भारत के ही खिलाफ था। टीम यहां भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज खेली। श्रीलंकाई टीम टी-20 सीरीज में तो 0-3 से हार गई, लेकिन टीम ने वनडे सीरीज में वापसी करते हुए भारत जैसी मजबूत टीम को 2-0 से हरा दिया। तीन मैचों की सीरीज का एक मैच टाई रहा था।

Advertisement

इंग्लैंड को उन्हीं के मैदान पर दी शिकस्त

श्रीलंका टीम इस साल अगस्त में इंग्लैंड के दौरे पर थी, जहां टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली। इंग्लैंड ने पहले दो मैच आसानी से जीतकर टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया, लेकिन तीसरे टेस्ट में श्रीलंका ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए मैच को अपने नाम किया। इस तरह से श्रीलंका 10 साल बाद इंग्लैंड को उन्हीं के मैदान पर किसी टेस्ट में हराने में सफल रहा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज

न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर में खेली श्रीलंका ने टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया। टीम ने पहले मैच में 63 जबकि दूसरे मैच में पारी और 154 रनों से जीत दर्ज की। इसके साथ ही श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 15 साल बाद टेस्ट सीरीज में मात देने में सफलता पाई।

NZ vs SL: 15 साल का इंतजार खत्म, न्यूजीलैंड को हरा श्रीलंका ‘टेस्ट’ में पास, सीरीज पर 2-0 से कब्जा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो