होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच नहीं होगा चौथे दिन का खेल, जानें क्या है वजह

SL vs NZ: श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 72 ओवरों में चार विकेट खोकर 237 रन बना लिए हैं। क्रीज पर इस समय एंजेलो मैथ्यूज और धनंजय डी सिल्वा मौजूद हैं। न्यूजीलैंड की ओर से विलियम ओ'रूर्के ने तीन विकेट हासिल किए।
10:46 PM Sep 20, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गॉल के मैदान पर हो रहा है। इस मैच के अभी तक तीन दिन का खेल खत्म हो गया है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए है। इसी के साथ श्रीलंका ने इस मैच में 202 रनों की बढ़त बना ली है।

Advertisement

वहीं, अब इस मैच में चौथे दिन का खेल नहीं खेला जाएगा। इस दिन को रेस्ट डे के तौर पर रखा गया है। बचे हुए दो दिनों का खेल अब 22 और 23 सितंबर को खेला जाएगा। टेस्ट क्रिकेट में बहुत पहले रेस्ट डे होता था। वहीं, श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से इस बात की जानकारी पहले ही दे दी गई थी।

इस वजह से लिया गया ब्रेक

दरअसल, 21 सितंबर को श्रीलंका में नए राष्ट्रपति को लेकर चुनाव होने हैं। इसी वजह से इस टेस्ट मैच के चौथे दिन को ब्रेक के तौर पर रखा गया, ताकि खिलाड़ी जाकर वोटिंग कर सके। बता दें कि श्रीलंका में 2 साल पहले देश के आर्थिक हालात के खिलाफ हुए जन-आंदोलन के बाद पहली बार वहां पर राष्ट्रपति पद के चुनाव हो रहे हैं। बता दें कि इससे पहले 2008 में भी बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश में संसदीय चुनाव की वजह से एक दिन का रेस्ट डे रखा गया था।

 

Advertisement

रोमांचक मोड़ पर पहुंचा मैच

अगर गॉल टेस्ट मैच की बात करें तो यह मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी 340 रन पर सिमट गई थी। कीवी टीम ने पहली पारी में 35 रनों की जरूरी बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और टीम ने अपना पहला विकेट मात्र 6 रन पर ही खो दिया था। इसके बाद दिमुथ करुणारत्ने और दिनेश चांदीमल ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 147 रनों की साझेदारी की। हालांकि कीवी टीम ने इसके बाद वापसी की। वहीं दिन का खेल खत्म के समय एंजेलो मैथ्यूज 34 और धनंजया डि सिल्वा 34 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
SL vs NZ
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो