होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

रोहित-कोहली नहीं, यह खिलाड़ी बनेगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड, गांगुली ने की भविष्यवाणी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होना है। सौरव गांगुली ने सीरीज की शुरुआत से पहले उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है।
04:13 PM Oct 12, 2024 IST | Mohan Kumar
Sourav Ganguly
Advertisement

Sourav Ganguly IND vs AUS: टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 22 नवंबर से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आगाज होना है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम एक बार फिर कंगारू सरजमीं पर धमाल मचाने को तैयार है। हमेशा की तरह इस बार भी विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा के कंधों पर टीम की नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी होगी। वहीं, गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर निगाहें रहने वाली हैं। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की राय एकदम अलग है। दादा ने कोहली-रोहित या बुमराह नहीं, बल्कि ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए टीम इंडिया का सबसे बड़ा ट्रंप कार्ड बताया है।

Advertisement

पंत होंगे ट्रंप कार्ड

सौरव गांगुली ने 'वनइंडिया' के साथ बातचीत करते हुए कहा, "ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट के शानदार प्लेयर हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के ट्रंप कार्ड साबित होंगे।" पंत का प्रदर्शन पिछले ऑस्ट्रेलिया टूर पर कमाल का रहा था। गाबा में मिली ऐतिहासिक जीत में पंत ने अहम किरदार निभाया था। कार दुर्घटना का शिकार होने के बाद टीम इंडिया में लौटे पंत का बल्ला हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में जमकर बोला था।


पंत ने सीरीज के पहले टेस्ट की पहली इनिंग में 39 रन की धांसू पारी खेली थी। वहीं, दूसरी इनिंग में विकेटकीपर बल्लेबाज ने जोरदार शतक ठोका था और 128 गेंदों पर 109 रन की दमदार पारी खेली थी। पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी बल्ले से रंग जमाते हुए नजर आएंगे।

22 नवंबर से होगा सीरीज का आगाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होगा। सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 6 दिसंबर से एडिलेड में होगी। वहीं, सीरीज का तीसरा मैच 14 दिसंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाना है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा, जिसकी शुरुआत 30 दिसंबर से होना है। सीरीज का लास्ट टेस्ट मैच 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।

Advertisement

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Border Gavaskar TrophyInd Vs AusRishabh Pantsourav ganguly
Advertisement
Advertisement