whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024: विराट कोहली को किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी, सौरव गांगुली ने दिया सुझाव

Sourav Ganguly Virat Kohli: IPL 2024 के तुरंत बाद टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत होगी। टूर्नामेंट से पहले सौरव गांगुली ने सुझाव दिया कि विराट कोहली को किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।
05:07 PM May 10, 2024 IST | Rajat Gupta
t20 world cup 2024  विराट कोहली को किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी  सौरव गांगुली ने दिया सुझाव
5 जून को आयरलैंड से टकराएगी भारतीय टीम। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया

Sourav Ganguly Virat Kohli: IPL 2024 के तुरंत बाद टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत होगी। लीग के 17वें सीजन में शानदार बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली से आगामी विश्व कप में भी इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टी20 विश्व कप 2024 में विराट कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में शामिल करने की वकालत की है। कोहली इस सीजन अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट ने अब तक खेले 12 मैच की 12 पारियों में 70.44 की औसत और 153.51 की स्ट्राइक रेट से 634 रन बनाए हैं।

विराट को करनी चाहिए ओपनिंग

PTI से बातचीत में सौरव गांगुली ने कहा, "विराट असाधारण रूप से अच्छा खेल रहे हैं। जिस तरह से विराट कोहली ने कल रात 90 रन की तूफानी पारी खेली, आपको उन्हें टी20 विश्व कप 2024 में सलामी बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल करने की जरूरत है।" गांगुली ने टीम की स्ट्रेंथ पर बात करते हुए कहा, "यह एक एक्सीलेंट टीम है। मुझे लगता है कि उन्होंने सर्वश्रेष्ठ संभावित टीम चुनी है। बल्लेबाजी की गहराई के अलावा गेंदबाजी भी एक्सीलेंट दिखती है।"

टी20 पावर ओरिएंटेड खेल बन गया है

गांगुली ने कहा, "आने वाले वर्षों में यह चलन होने जा रहा है। टी20 क्रिकेट एक पावर ओरिएंटेड खेल बन गया है और यही होने वाला है।" गांगुली ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम और बल्लेबाजों की आक्रामक मानसिकता को IPL में बड़े स्कोर का कारण बताया। उन्होंने कहा, "अब IPL में हम नियमित रूप से 240, 250 जैसे स्कोर देख रहे हैं। यह खेल इसी तरह चला गया है और खिलाड़ियों ने खेल को इसी तरह से देखना शुरू कर दिया है।"

दिनेश से बेहतर खिलाड़ी हैं

गांगुली ने कहा, "मैं फॉर्मेट में विश्वास नहीं करता। मैं स्किल में विश्वास करता हूं।" टी20 विश्व कप 2024 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाजों के चयन का जिक्र करते हुए गांगुली ने दिनेश कार्तिक पर ऋषभ पंत और संजू सैमसन को प्राथमिकता देने के फैसले का समर्थन किया। गांगुली ने सिलेक्टर्स की पसंद का समर्थन करते हुए कहा, "दिनेश ने अच्छा खेला, लेकिन दिनेश से बेहतर खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता कि आप संजू या ऋषभ को बाहर कर सकते हैं।"

ये भी पढ़ें: KKR vs MI Preview: प्लेऑफ में जगह पक्की करना चाहेगी कोलकाता, बुमराह को आराम दे सकती मुंबई

ये भी पढ़ें: RCB के लिए खुला है प्लेऑफ का रास्ता, बेंगलुरु के पास क्वालीफाई करने के 4 अहम रास्ते

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो