whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

चैम्पियंस ट्रॉफी को लेकर क्या BCCI के आगे झुक गया है पाकिस्तान? इस शर्त पर अब भी अड़ा

Champions Trophy 2025: क्या आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी? इस पर तमाम कयासों का दौर जारी है। इस मुद्दे पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सरेंडर करता नजर आ रहा है।
08:56 AM Oct 20, 2024 IST | Mohan Kumar
चैम्पियंस ट्रॉफी को लेकर क्या bcci के आगे झुक गया है पाकिस्तान  इस शर्त पर अब भी अड़ा
India vs Pakistan

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में अगले साल फरवरी-मार्च में हो होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के आयोजन पर अभी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बेशक इस मेगा इवेंट के आयोजन के लिए स्टेडियमों पर अरबों रुपये खर्च हो रहे हैं, लेकिन अब भी टीम इंडिया के इसके खेलने पर पेंच फंसा हुआ है। पाकिस्तान तमाम कोशिशें कर रहा है कि भारत पाकिस्तान में खेलने के लिए राजी हो जाए। हालांकि अब जो नई रिपोर्ट सामने आ रही है, उसमें पाकिस्तान सरेंडर करता नजर आ रहा है।

Advertisement

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत की यात्रा करने से इनकार करने के लिए मानसिक रूप से तैयार है। हालांकि बोर्ड एक शर्त पर अब भी अड़ा है और चाहता है कि फाइनल मुकाबला किसी भी सूरत में पाकिस्तान की धरती पर ही खेला जाए।


ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: क्या पांचवें दिन बारिश डालेगी खलल? जानें बेंगलुरु के मौसम का हाल

Advertisement

हम मानसिक रूप से तैयार हैं- पीसीबी

इसको लेकर पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, 'पीसीबी की पहली पसंद और प्राथमिकता पूरी चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में आयोजित करनी है। पीसीबी भारत सरकार द्वारा अपनी टीम को पाकिस्तान में खेलने की परमिशन नहीं देने और भारत के मैच यूएई में आयोजित किए जाने के बारे में सुनने के लिए भी मानसिक रूप से तैयार है।'

Advertisement

भारत को फाइनल लाहौर में खेलना होगा- पीसीबी

उन्होंने आगे कहा, 'पीसीबी ने फैसला किया है कि भले ही भारत पाकिस्तान में नहीं खेलता है, लेकिन वे चाहते हैं कि फाइनल किसी भी सूरत में लाहौर में ही हो। अगर भारत फाइनल के लिए क्वालीफाई भी कर लेता है तो भी पीसीबी चाहता है कि आईसीसी लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मैच आयोजित करे।' यह बात भी निकलकर सामने आ रही है कि पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी आईसीसी की मीटिंग में यह स्पष्ट कर देंगे कि भले ही भारत पूरे टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं आ सकता, लेकिन अगर वे फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं तो उन्हें लाहौर में खेलना होगा।

बता दें कि मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले की वजह से दोनों देशों के बीच कड़वाहट पैदा हो गई। इस हमले में 175 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी, जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। ऐसा होने के बाद भारत पाकिस्तान की टीमें अब सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही खेलती नजर आती हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: ‘वो ऐसे ही नंबर वन नहीं’, पाक क्रिकेटर का बयान बेंगलुरु में कर सकता है टॉनिक का काम

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो