whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इंटरनेशनल मैच के दौरान रचाई शादी, बाद में विरोधी टीम के उड़ाए परखच्चे, कौन है ये खिलाड़ी?

Andre Nel: क्रिकेट के मैदान पर कई अजब घटनाएं देखनो को मिलती है। एक ऐसा ही वाक्या जब साल 2004 में साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेते हुए शादी रचाई थी।
09:55 PM Sep 27, 2024 IST | Alsaba Zaya
इंटरनेशनल मैच के दौरान रचाई शादी  बाद में विरोधी टीम के उड़ाए परखच्चे  कौन है ये खिलाड़ी

Andre Nel: क्रिकेट के मैदान पर अजब गजब घटना देखनो को मिलती रहती है। इतिहास में कई ऐसी घटनाएं कैमरे में कैद हुई हैं, जिसे देखने के बाद आपकी हंसी नहीं रुकेगी। लेकिन साल 2004 में एक ऐसी घटना घटी, जिसे सुनने के बाद शायद आप यकीन नहीं करेंगे। दरअसल साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आंद्रे नेल (Andre Nel) ने मैच के दौरान ही शादी रचाई। इसके बाद इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफ्रीका को मैच भी जिताया।

Advertisement

मैच के दौरान शादी!

साल 2004 में साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आंद्रे नेल को उम्मीद नहीं थी कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया जाएगा। इस वजह से उन्होंने अपनी शादी की तारीख तय कर ली थी। शादी की पूरी तैयारी भी हो चुकी थी। हालांकि इस दौरान उनका नाम टेस्ट टीम में आ गया। हालांकि जिस दिन टेस्ट मैच था उस दिन ही आंद्रे नेल की शादी की तारीख तय हो चुकी थी। फिर क्या था। आंद्रे नेल ने चालाकी भरा फैसला लिया और मैच के बीच में हेलिकॉप्टर से चर्च तक की उड़ान भरी और झटपट शादी करके अगले दिन वापस आ गए। इस मैच में आंद्रे नेल ने कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने ब्रायन लारा को भी आउट किया था।

Advertisement

कैसा रहा इस मैच में प्रदर्शन?

आंद्रे नेल ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की और अफ्रीका के लिए 32.5 ओवर में 78 रन खर्च कर 3 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान उन्होंने ब्रायन लारा के अलावा कई अहम विकेट चटकाए थे। वहीं दूसरी पारी में भी आंद्रे नेल ने 2 सफलता दर्ज की और 13 ओवर में 49 रन खर्च किए थे। अफ्रीका ने ये मुकाबला 189 रनों के बड़े अंतर से जीता था।

करियर पर एक नजर

साउथ अफ्रीका के लिए आंद्रे नेल ने साल 2001 में डेब्यू किया था। अपने 7 साल के करियर में उन्हेंने 36 टेस्ट मैच में 123 विकेट झटके थे। इसके अलावा 79 वनडे मैच में उन्होंने 106 विकेट चटकाए थे। वहीं 2 टी-20 मैच में उन्होंने 2 विकेट झटके थे। अफ्रीका के लिए आखिरी मैच आंद्रे नेल ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2008 में खेला था।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Video: फाइनल में पाक खिलाड़ियों ने लहराया तिरंगा, ओलंपियाड का वीडियो वायरल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो