होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बांग्लादेश दौरे के लिए हुआ साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान, डेवाल्ड ब्रेविस को पहली बार मिला मौका

Temba Bavuma Injury: साउथ अफ्रीका टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का ऐलान हो गया है। टीम में पहली बार डेवाल्ड ब्रेविस को मौका मिला है।
05:21 PM Oct 11, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

South Africa tour of Bangladesh 2024: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से कप्तान टेम्बा बावुमा बाहर हो गए हैं। वो चोट की वजह से पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने पहले मैच के लिए नए कप्तान के नाम का ऐलान किया है।

Advertisement

इस खिलाड़ी को मिली टीम की कप्तानी

टेम्बा बावुमा टीम के साथ बांग्लादेश के दौरे पर जाएंगे। वो बाएं ट्राइसेप्स में मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हैं। वो मेडिकल टीम की देखरेख में दूसरे टेस्ट मैच के लिए खुद को तैयार करेंगे। वो पूरी तरह से ठीक होने के बाद टीम में शामिल किए जाएंगे। उनकी जगह पर पहले मैच में एडेन मार्करम टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, टेम्बा बावुमा की जगह डेवाल्ड ब्रेविस को मौका मिला है। वो पहली बार टेस्ट टीम में चुने गए है। उन्हें 'बेबी एबी' के नाम से भी जाना जाता है।

 

Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ लगी थी चोट

आयरलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान टेम्बा बावुमा को चोट लग गई थी। उन्हें सीरीज के दूसरे मैच में चोट लगी थी। इस चोट की वजह से वो फील्डिंग नहीं कर पाए थे और उन्हें आखिरी मैच से बाहर भी होना था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने बयान में कहा है कि टेम्बा बावुमा टीम के साथ बांग्लादेश जाएंगे। वहां पर वो प्रोटियाज मेडिकल टीम की देखरेख में रिहैब करेंगे। वहीं, नांद्रे बर्गर की जगह टीम में लुंगी एनगिडी को मौका दिया गया है। नंद्रे बर्गर इस समय चोट से परेशान है।

 

बांग्लादेश दौरे के लिए साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान, पहले टेस्ट के लिए अनुपलब्ध), डेविड बेडिंघम, मैथ्यू ब्रीट्जके, डेवाल्ड ब्रेविस, टोनी डी जोरजी, केशव महाराज, एडेन मार्कराम (पहले टेस्ट के लिए कप्तान), वियान मुल्डर, सेनुरन मुथुसामी, लुंगी एनगिडी, डेन पैटरसन, डेन पिएड्ट, केगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रेयान रिकेल्टन (विकेटकीपर), काइल वेरिन (विकेटकीपर)।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
South Africa
Advertisement
Advertisement