चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SRH vs MI: पैट कमिंस ने किया खुलासा, बताया क्या सोचकर खेलने उतरी थी हैदराबाद

Pat Cummins Reveals Plan: हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अविश्वसनीय पारी खेली है। पैट कमिंस की टीम ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। अब कमिंस ने इस राज से पर्दा उठा दिया है कि हैदराबाद किस प्लान के तहत मैदान पर उतरी थी।
08:05 AM Mar 28, 2024 IST | Abhinav Raj
सनराइजर्स हैदराबाद। Image Credit- SRH Twitter Handle
Advertisement

Pat Cummins Reveals Plan: आईपीएल 2024 का 8वां मुकाबला दशकों तक याद रखा जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए इस मुकाबले में दर्जनों रिकॉर्ड बने हैं। फैंस को शायद ही कभी इस तरह का पैसा वसूल मैच देखने को मिला होगा। हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, पहले ही ओवर से जिस अंदाज में शुरुआत की, इसका अंदाजा हो गया था कि इस मैच में रनों की सुनामी आने वाली है। हैदराबाद ने 20 ओवर में 277 रन बना दिए, जो आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है। हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने इसको लेकर खुलासा किया है कि इस मैच को लेकर उसकी प्लानिंग क्या थी।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RR vs DC Dream 11 Prediction: राजस्थान-दिल्ली के इन खिलाड़ियों पर खेले दांव, हो सकते हैं मालामाल

कमिंस ने अपने प्लान के बारे में क्या कहा

इस मैच को देखने के बाद करोड़ों फैंस के मन में यह सवाल उठ रहे हैं कि हैदराबाद आखिर क्या सोचकर खेलने उतरी थी। क्या सनराइजर्स हैदराबाद की यह प्लानिंग थी कि सबसे बड़ा स्कोर बनाना है। हैदराबाद के कप्तान ने इस सवाल का जवाब दे दिया है। पैट कमिंस ने मैच जीतने के बाद इस सवाल का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि यह विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी थी। पिच पर घुमाव नहीं था, अधिक बाउंस नहीं था। इसी वजह से हमने प्लानिंग की थी कि शुरुआत से ही बड़े शॉट खेलेंगे। जब तक स्कोर बोर्ड पर बड़ा स्कोर नहीं लगता, यह मुकाबला जीतना मुश्किल था। कमिंस ने आगे कहा कि हमने ये प्लान नहीं किया था कि इतना बड़ा स्कोर बना देना है, हमने तो सोचा था कि शुरुआत से ही कुछ बाउंड्री मिल जाए। लेकिन पिच अच्छी खेल रही थी, इस कारण से बल्लेबाजों को काफी मदद मिली और विशाल स्कोर बन गया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- SRH vs MI: मैच में बने 500 से ज्यादा रन, हार्दिक को मिली दूसरी हार; सनराइजर्स हैदराबाद की ऐतिहासिक जीत

इन 4 बल्लेबाजों का रहा अहम योगदान

कमिंस के बयान से साफ है कि हैदराबाद की टीम पहले से ही तूफानी बल्लेबाजी करने की सोच से उतरी थी। हैदराबाद की ओर से पहले तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने तूफानी शुरुआत की। उन्होंने महज 24 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान हेड ने सिर्फ 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था। हैदराबाद की ओर से किसी भी बल्लेबाज द्वारा यह सबसे तेज अर्धशतक था। ऐसा लगा कि अब यह रिकॉर्ड लंबे समय तक बरकरार रहेगा, लेकिन अगले ही क्षण में बल्लेबाजी के लिए आए अभिषेक शर्मा ने महज 16 गेंदों में अर्धशतक बना दिया। इसके साथ ही उन्होंने हेड को भी पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा भी हैदराबाद के पूर्व कप्तान ऐडेन मारक्रम ने 28 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली, जबकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन ने 34 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली। इस तरह हैदराबाद का स्कोर सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर 277 रन पहुंच गया।

ये भी पढ़ें:- SRH vs MI: हैदराबाद ने तोड़ा आईपीएल का रिकॉर्ड, हार्दिक पांड्या फिर हो गए ट्रोल; कप्तानी पर उठा सवाल

Advertisement
Tags :
mumbai indiansPat CumminsRohit Sharma
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement