चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SRH vs RR Head To Head: राजस्थान और हैदराबाद के बीच कांटे की टक्कर, आसान नहीं होगी फाइनल की राह

SRH vs RR Head To Head: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है। दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा।
01:33 PM May 23, 2024 IST | Rajat Gupta
दूसरे क्वालिफायर मुकाबले की विजेता टीम फाइनल में जगह बनाएगी।
Advertisement

SRH vs RR Head To Head: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है। 2 मुकाबलों के बाद 17वें सीजन के विजेता का पता चल जाएगा। क्वालिफायर-1 जीतकर कोलकाता नाइटराइडर्स पहले ही निर्णायक मैच में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। अब राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले क्वालिफायर-2 की विनर फाइनल में जगह बनाएगी। दूसरा क्वालिफायर मुकाबला शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। IPL के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हेड टू हेड के आंकड़े क्या हैं, आइए जानते हैं।

Advertisement

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग में कांटे की टक्कर देखने को मिलती है। दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो SRH को मामूली बढ़त प्राप्त है। लीग में अब तक दोनों टीमें 19 बार भिड़ चुकी हैं। इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 मैच जीते हैं। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने 9 मुकाबलों पर कब्जा जमाया है। दोनों टीमों के पिछले 6 मैच के आंकड़े देखें तो SRH और RR ने 3-3 मैच जीते हैं। IPL 2024 के 50वें मुकाबले में SRH और RR का आमना-सामना हुआ था। हैदराबाद ने इस मैच को 1 रन से जीता था। ऐसे में राजस्थान के पास पिछला हिसाब चुकता करने के साथ ही फाइनल में एंट्री लेने का अच्छा मौका है।

SRH ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते 5 मैच

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हेड टू हेड में SRH ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 मुकाबले और लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 मैच जीते हैं। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 3 और चेज करते हुए 6 मैच जीते हैं। राजस्थान के विरुद्ध SRH का हाइएस्ट टोटल 217 रन और लोएस्ट टोटल 127 रन है। साथ ही हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का सर्वाधिक स्कोर 220 रन और सबसे कम स्कोर 102 रन है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IPL 2024 में रच सकता है इतिहास, बिना फाइनल खेले भी ट्रॉफी जीत सकती है KKR, जानें ये अनोखा समीकरण

ये भी पढ़ें: RCB की करारी हार के बाद फूटा ग्लेन मैक्सवेल का गुस्सा, गेट में जोर से मारा मुक्का, Watch Video

Advertisement
Tags :
IPL 2024SRH vs RR
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement