whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

SL vs WI: श्रीलंका ने ध्वस्त किया भारत का ये खास रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज के खिलाफ किया बड़ा कारनामा

Sri Lanka vs West Indies 1st ODI: पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं इस मैच में श्रीलंका ने भारतीय टीम के एक खास रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।
10:52 AM Oct 21, 2024 IST | Vishal Pundir
sl vs wi  श्रीलंका ने ध्वस्त किया भारत का ये खास रिकॉर्ड  वेस्टइंडीज के खिलाफ किया बड़ा कारनामा
Sri Lanka

Sri Lanka vs West Indies 1st ODI: वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला श्रीलंका ने जीत लिया। इसके साथ ही श्रीलंका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया के एक खास रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी, जिसको श्रीलंका ने 2-1 से अपने नाम कर लिया था।

Advertisement

श्रीलंका ने तोड़ा भारत का ये रिकॉर्ड

बारिश से बाधित पहले मैच में वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी करते हुए 38.3 ओवर में 4 विकेट खोकर 185 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए रदरफोर्ड ने सबसे ज्यादा नाबाद 74 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी करते हुए वानिंदु हसरंगा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए थे। इसके बाद डीएलएस मेथड के चलते श्रीलंका के सामने जीत के लिए 232 रनों का लक्ष्य था।

Advertisement

ये भी पढ़ें;- IPL 2025 मेगा ऑक्शन से पहले RCB कर सकती है 2 धाकड़ खिलाड़ियों को रिलीज, फैंस को लग सकता है झटका

Advertisement

श्रीलंका ने 232 रनों के स्कोर को 31.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इसके साथ ही श्रीलंका की टीम 230 से ज्यादा के स्कोर को सबसे तेज चेज करने वाली एशियाई टीम बन गई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के नाम था। भारत ने साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही ये कारनामा किया था।


श्रीलंका की जीत में चरिथ असलंका और निशान मदुषंका ने अहम भूमिका निभाई थी। जहां इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए असलंका ने 71 गेंदों पर सबसे ज्यादा 77 रनों की पारी खेली, तो वहीं मदुषंका ने 69 रन बनाए थे। इसके अलावा मेंडिस ने नाबाद 30 रन बनाए थे। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी करते हुए गुडाकेश मोती ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें;- न्यूजीलैंड के टी-20 वर्ल्ड चैम्पियन बनने पर ICC ने शेयर की रोहित शर्मा की तस्वीर, जानें इसकी वजह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो