होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

CPL 2024 Final: फाफ डु प्लेसिस की टीम ने रचा इतिहास, गुयाना को रौंद कर खिताब पर जमाया कब्जा

CPL 2024 Final: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 का खिताब फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली सेंट लूसिया ने अपने नाम कर लिया है। सेंट लूसिया ने गुयाना को फाइनल में मैच रौंद दिया और खिताब पर कब्जा जमाया।
08:49 AM Oct 07, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

CPL 2024 Final: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 में फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली सेंट लूसिया ने गुयाना अमेजन वारियर्स को फाइनल में रौंदकर खिताब पर कब्जा जमा लिया है। फाइनल मैच में सेंट लूसिया की ओर से एरॉन जोन्स ने धमाकेदार पारी खेलते हुए सेंट लूसिया को जीत दिला दी।40 साल के फाफ डु प्लेसिस ने पूरे सीजन में शानदार कप्तानी की और सेंट लूसिया को चैंपियन भी बनाया।

Advertisement

फाइनल मैच में एरोन जॉन्स ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर लूसिया को 11 गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से जीत दिला दी। वहीं लूसिया की ओर से फिरकी गेंदबाज नूर अहमद ने शानदार प्रदर्शन किया और 3 विकेट हासिल किए। इस मैच में गुयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन नहीं कर सके। गुयाना की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विशाल स्कोर नहीं बना सकी, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। सेंट लूसिया की मालिक प्रीति जिंटा भी हैं।

गुयाना ने बनाए थे 138 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुयाना ने 138/8 रन बनाए थे। सलामी बल्लेबाज मोईन अली ने 20 गेंदों में 14 रन बनाए, जबकि रहमानुल्लाह गुरबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद शाई होप ने थोड़ी देर मोर्चा संभाला और वह 22 रन पर ही आउट हो गए। गुयाना फाइनल मैच में एक बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। टीम का कोई भी मुख्य बल्लेबाज सर्वश्रेष्ठ पारी नहीं खेल सका।

Advertisement

सेंट लूसिया ने हासिल किया लक्ष्य

139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सेंट लूसिया नें 18.1 ओवर में ही मैच जीत कर खिताब अपने नाम कर लिया। फाफ डु प्लेसिस ने 21 गेंदों में 21 रन बनाए, जबकि जाॉनसन चार्ल्स ने 7 रनों का योगदान दिया। इसके बाद रॉस्टन चेस और एरॉन जोन्स ने मोर्चा संभाला और नाबाद रहते हुए लूसिया को खिताब जीता दिया। चेस ने 22 गेंदों में 39 रन बनाए, जबकि एरॉन जोन्स ने 31 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 छक्के के अलावा 2 चौके शामिल थे।

 

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App
Advertisement
Tags :
Guyana Amazon WarriorsSt Lucia Kings
Advertisement
Advertisement