whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 में रोहित शर्मा का खास दोस्त बन सकता है अगला कप्तान, कट गया राहुल-हार्दिक का पत्ता!

Team India T20 Captain: रोहित शर्मा के टी 20 फॉर्मेट से रिटायर होने के बाद टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा, इसको लेकर चर्चा तेज है। माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के अगले कप्तान बन सकते हैं। लेकिन इसी बीच एक और खिलाड़ी का नाम आगे आया है।
03:58 PM Jul 16, 2024 IST | News24 हिंदी
t20 में रोहित शर्मा का खास दोस्त बन सकता है अगला कप्तान  कट गया राहुल हार्दिक का पत्ता

Team India T20 Captain: टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ अब तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि टी20 में टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा। पहले हार्दिक पांड्या को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो हार्दिक पांड्या का पत्ता कट गया है। बीसीसीआई जल्द ही इसको लेकर फैसला कर सकती है।

हार्दिक को लेकर उठ रहे हैं सवाल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पांड्या उपकप्तान के रूप में नजर आए थे। ऐसे में माना जा रहा था कि रोहित शर्मा के बाद उन्हें ही कप्तानी मिल सकती है। उन्होंने कई बार टीम इंडिया की कप्तानी भी की थी। लेकिन हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर लगातार सवाल उठते रहते हैं। इसी वजह से बीसीसीआई में भी लोग उन्हें नियमित कप्तान बनाए जाने के पक्ष में नहीं हैं।

सामने आया ये बड़ा नाम

इस रेस में अब सूर्यकुमार यादव का नाम भी आगे आया है। टीम इंडिया को अभी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलनी हैं। इस सीरीज में भले ही हार्दिक पांड्या कप्तान बन जाए, लेकिन उनकी ये पारी कितनी लंबी चलेगी, इसको लेकर बीसीसीआई जल्द ही फैसला कर सकता है। उनकी फिटनेस की दिक्कत की वजह सूर्यकुमार यादव का नाम आगे आया है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई उन्हें टीम का नियमित कप्तान बना सकती है। गौतम गंभीर भी नए कप्तान के चयन में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

जानें बतौर कप्तान कैसा रहा है रिकॉर्ड

अगर सूर्यकुमार यादव की कप्तानी की बात करें तो उन्होंने 7 टी 20 मैच में टीम इंडिया की कप्तानी की है। जिसमें उन्होंने 5 मैचों में जीत हासिल की है और 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। बीसीसीआई को सूर्यकुमार यादव का फीड बैक भी अच्छा मिला है। ऐसे में उनका दावा और जयदा मजबूत हो गया है।

ये भी पढ़ें:- अमित मिश्रा ने विराट कोहली से बंद कर दी थी बातचीत, रोहित शर्मा के लिए कही दिल जीतने वाली बात

ये भी पढ़ें:- Video: श्रीलंका दौरे पर कौन ले सकता है रोहित शर्मा की जगह, सामने आए ये 5 बड़े नाम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो