whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी20 मैच में मचाई तबाही, एक साथ बनाए ये तीन बड़े महारिकॉर्ड

Suryakumar Yadav: सूर्या की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को टी20 सीरीज में 3-0 से हरा दिया है। इससे टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ भी टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था।
06:15 PM Oct 13, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी20 मैच में मचाई तबाही  एक साथ बनाए ये तीन बड़े महारिकॉर्ड

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता था। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को एक भी मैच में हार नहीं मिली थी। रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट के बाद टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद सब मान रहे थे कि हार्दिक पांड्या को टीम को अगला कप्तान बनाया जा सकता है, लेकिन कोच गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव पर दांव लगाया था।

Advertisement

उनका ये फैसला अब सफल होता दिख रहा है। उनके कप्तान बनने के बाद टीम इंडिया हर दिन नए रिकॉर्ड बनाती जा रही है। टीम इंडिया ने श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। वहीं, अब सूर्यकुमार यादव एक ऐसा कारनामा कर दिया है, जो कोई भी भारतीय कप्तान नहीं कर पाया है।

सूर्यकुमार यादव ने बनाया ये रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को तीसरे मैच में 133 रनों से हरा दिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद सूर्यकुमार यादव भारत के पहले कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने टी20 में 2 मैच 100 से ज्यादा रनों से जीते हैं। उनसे पहले कोई भी भारतीय कप्तान ऐसा नहीं कर पाया है। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे मैच में जीत हासिल करने से पहले टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2023 में T20I मैच 106 रनों से हराया था। भारत के लिए विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल और केएल राहुल अपनी कप्तानी में एक-एक टी 20मैच 100 से ज्यादा रनों से जीते थे।

Advertisement

Advertisement

बने सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाले चौथे भारतीय कप्तान

बतौर कप्तान सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। उन्होंने अभी तक 13 T20I मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है। इसमें से भारत ने 10 मैच जीतें हैं। टीम को सिर्फ 2 ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच टाई रहा है। वो भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा T20I मैच जीतने वाले कप्तान हैं। वह बतौर भारतीय टी20 कप्तान सबसे तेज 500 रन बनाने करने वाले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने महज 13 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की।

यह भी पढ़ेंT20 World Cup For Blind के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों पर ‘मेहरबान’ सेलेक्टर्स

बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन

कप्तान बनाने के बाद भी सूर्या पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 75 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में ही अपने टी 20 करियर में 2500 रन पूरे किए थे।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो