whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: क्या बुमराह का साथ दे पाएंगे अर्शदीप-सिराज, अमेरिका में 'दीप-राज' का टेस्ट

Arshdeep Singh Mohammed Siraj: टी20 विश्व कप के लिए तेज गेंजबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को मौका मिला है। जोकि ज्यादा चौंकाने वाला तो नहीं है, लेकिन क्या अर्शदीप और सिराज अमेरिकी पिचों पर वो कमाल कर पाएंगे, जिसके लिए वो जाने जाते हैं।
08:35 PM May 01, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  क्या बुमराह का साथ दे पाएंगे अर्शदीप सिराज  अमेरिका में  दीप राज  का टेस्ट
mohammed siraj

Arshdeep Singh Mohammed Siraj: टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में तेज गेंजबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को मौका मिला है। अमेरिका और वेस्टइंडीज में 2 जून से टी20 विश्व कप शुरू होगा। जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। BCCI ने तीन गेंदबाजों के साथ 4 स्पिनरों को टीम इंडिया के लिए चुना है।

जहां स्पिनर के रूप में भारत के पास एक अनुभवी टीम होगी। जिसमें रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप सिंह और युजवेंद्र चहल होंगे, तो वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मा जसप्रीत बुमराह पर होगा। जिसमें अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज बुमराह का साथ देंगे। हालांकि उपकप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या का भी विकल्प भारत के पास मौजूद रहेगा। जिससे भारत का गेंदबाजी विभाग और ज्यादा मजबूती से विपक्षी टीम पर कड़ा प्रहार करने में सक्षम होगा।

अमेरिका में अर्शदीप-सिराज की परीक्षा 

इसी बीच एक चर्चा अहम हो चली है और वो ये कि क्या भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज जसप्रीत बुमराह का साथ दे पाएंगे। क्या ये दोनों युवा तेज गेंदबाज अमेरिकी पिचों पर अपना जादू बिखेर पाएंगे। क्योंकि इस वक्त भारत के पास तेज गेंदबाजों की कमी नहीं है। आवेश खान, टी नजराजन और संदीप शर्मा तीनों ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने डेथ ओवर्स में किफायती गेंदबाजी कर दिग्गजों को प्रभावित किया है।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: ओमान ने किया टीम का ऐलान, वर्ल्ड कप में बदल गया कप्तान

टी नटराजन का शानदार प्रदर्शन

ऐसे में इन तीनों के प्रदर्शन को नजरअंदाज तो नहीं किया जा सकता है। दरअसल, तीनों ही खिलाड़ी इस बार के आईपीएल में धूम मचा रहे है। जहां पर हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले टी नटराजन 7 मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए है तो वहीं संदीप शर्मा भी नटराजन से पीछे नहीं है। वो भी हैदराबाद के लिए बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन वापस भेज रहे है।

ये भी पढ़ें: PBKS Vs CSK: मथीशा पथिराना और तुषार देशपांडे को क्या हुआ?

आवेश खान बेहतरीन 

इसके अलावा आवेश खान भी राजस्थान की तरफ से खेलते हुए अपने खेल का शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जबकि अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज दोनों का ही इस बार के आईपीएल में प्रदर्शन फीका रहा है। जहां अर्शदीप ने 10 और सिराज ने 44 इंटनेशनल टी20 मैच खेले है। दोनों ही गेंदबाज डेथ ओवर्स में महंगे साबित हो रहे हैं। अंतिम ओवरों में बल्लेबाज पर वो दबाव नहीं बना पाते है। लेकिन फिर भी दोनों फास्ट बॉलर का पिछला रिकॉर्ड काफी शानदार है। जिसके देखते अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को टी20 टीम के स्क्वाड में जगह मिली है।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: नेपाल ने किया स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी को दी टीम की कमान 

ये भी पढ़ें: ICC T20 Ranking: बाबर आजम बन सकते हैं नंबर-1, सूर्यकुमार यादव की बादशाहत पर खतरा 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: रिंकू सिंह ने क्यों नहीं बनाई 15 खिलाड़ियों में जगह, हो गया खुलासा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो