whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

USA vs PAK: मौत के मुंह से बचे...ट्रेंडसेटर बने, कौन हैं भारतीय मूल के गेम चेंजर नीतीश कुमार?

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के 11वें मुकाबले में अमेरिका ने पाकिस्तान को करारी हार दी है। अमेरिका की इस जीत में नीतीश कुमार ने सबसे अहम योगदान निभाया है। आपको बता दें कि बचपन में नीतीश कुमार मरते-मरते बचे थे। चलिए बताते हैं कौन हैं नीतीश कुमार।
12:13 PM Jun 07, 2024 IST | Abhinav Raj
usa vs pak  मौत के मुंह से बचे   ट्रेंडसेटर बने  कौन हैं भारतीय मूल के गेम चेंजर नीतीश कुमार
नीतीश कुमार।

T20 World Cup 2024: अमेरिका ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के 11वें मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर बड़ा कारनामा कर दिखाया है। अमेरिका और पाकिस्तान के बीच खेला गया यह मैच पैसा वसूल मैच था, जिसे यूएसए ने अपने नाम कर लिया है। इस मैच के बाद सबसे अधिक चर्चा अमेरिका के खिलाड़ी नीतीश कुमार की हो रही है। अमेरिका को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी, तभी स्ट्राइक पर खेल रहे नीतीश कुमार ने चौका जड़ दिया और मैच ड्रॉ करा दिया। चलिए बताते हैं कौन हैं नीतीश कुमार।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: पाकिस्तान के पास आखिरी मौका, इन 2 रास्तों से कर सकता है क्वालीफाई

सहवाग ने भी लिए नीतीश कुमार के मजे 

नीतीश कुमार ने जब आखिरी गेंद पर चौका जड़कर मैच ड्रॉ कराया, तो पूरा स्टेडियम नीतीश-नीतीश के नारे से गूंज उठा। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस पर मजे भी लिए। इस मैच के दौरान सहवाग कुछ अन्य साथी खिलाड़ियों के साथ कमेंट्री कर रहे थे। सहवाग ने कहा कि आज कल ये नाम काफी जरूरी हो गया है। वहीं, गौरव कपूर ने कहा कि नीतीश कुमार के बिना तो प्लेइंग इलेवन भी नहीं बनती है। इस दौरान कमेंट्री कर रहे जहीर खान भी हंसने लगे। सभी का इशारा भारतीय राजनेता नीतीश कुमार की ओर था, जिसके गठबंधन से सरकार बनने जा रही है।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: गुजरात में जन्मा, पाकिस्तान को हराया…कौन हैं USA के कप्तान मोनांक पटेल? जिन्होंने दुनिया को चौंकाया

मरते-मरते बचे थे नीतीश कुमार

आपको बता दें कि अमेरिकी खिलाड़ी नीतीश कुमार वो नाम है, जो मौत को छू कर टक से वापस आ चुका है। खिलाड़ी का बचपन में ही एक्सीडेंट हो गया था। यह घटना उस वक्त हुआ था, जब नीतीश सिर्फ 11 साल के थे। वकील की इंग्लैंड क्रिकेट दौरे के दौरान कार एक्सीडेंट में उनकी मौत हो गई थी। इस दौरान नीतीश कुमार पीछे की सीट पर बैठे थे, वह भी बुरी तरह जख्मी हो गए थे। नीतीश इस दौरान करीब एक महीने तक अस्पताल में भर्ती रहे थे, उनकी सर्जरी हुई, तब वह ठीक हो पाए थे। इस दौरान एक महीने के बाद उन्हें अपने पिता की मौत के बारे में पता चला।

अमेरिका के लिए खेल चुका है 23 टी20 मैच

अब खिलाड़ी ने अमेरिका के लिए ऐतिहासिक काम कर दिखाया है। नीतीश कुमार भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं। उन्होंने यूएसए के लिए साल 2011 में डेब्यू किया था। अमेरिका के लिए उन्होंने अभी तक कुल 23 टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से 518 रन निकले हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में भी नीतीश कुमार का कमाल देखने को मिला है। उन्होंने गेंदबाजी में भी 7 विकेट झटके हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो