whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC से पहले चर्चा में आई न्यूजीलैंड, अजीबोगरीब फैसले से सभी को किया हैरान

T20 WC 2024 New Zealand: जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने कमाल कर दिया है। जो क्रिकेट इतिहास में आज तक नहीं हुआ होगा, कीवी टीम ने वो कर दिखाया है। चलिए आपको बताते हैं क्यों चर्चा में आई न्यूजीलैंड की टीम।
08:48 PM Apr 29, 2024 IST | Abhinav Raj
t20 wc से पहले चर्चा में आई न्यूजीलैंड  अजीबोगरीब फैसले से सभी को किया हैरान
न्यूजीलैंड की टीम।

T20 WC 2024 New Zealand: आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम काफी चर्चा में आ गई है। 1 जून से आगाज होने वाले विश्व कप को लेकर सभी टीमें जल्द ही अपनी टीम का स्क्वाड जारी कर सकता है। इस कड़ी में न्यूजीलैंड ने स्क्वाड जारी भी कर दिया है। लेकिन इसकी खास बात रही कि कीवी टीम ने जिस तरीके से अपनी टीम का स्क्वाड जारी किया है, यह शायद ही आज से पहले कभी हुआ होगा। कीवी टीम ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम की अगुवाई केन विलियमसन करेंगे।

ये भी पढ़ें:- T20 Series: जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 सीरीज के लिए स्क्वाड जारी, 2 दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

क्यों चर्चा में आई कीवी टीम

दरअसल न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जिस अंदाज में अपनी टीम का ऐलान किया है कि वह चर्चा में आ गई है। कीवी टीम के ऑफिशियल एक्स अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमे एंगस नाम का लड़का और मटिल्डा नाम की लड़की न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। इन दोनों बच्चों ने ही कीवी टीम के खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की। इससे पहले वनडे विश्व कप के लिए भी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अनोखे अंदाज में टीम का ऐलान किया था। इस दौरान न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों और उनके परिवार के सदस्यों ने ODI टीम के सदस्यों के नाम का ऐलान किया था। इस वीडियो को भी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से शेयर किया था।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: कोहली के स्ट्राइक रेट पर गंभीर ने तोड़ी चुप्पी, दे दिया बड़ा बयान

परिवार वालों ने किया था टीम का ऐलान

इस वीडियो में खिलाड़ियों की पत्नी, बच्चे और उनके परिवार के बाकी लोग शामिल हुए थे। बहरहाल, कीवी टीम के ODI के ऐलान के इस अनोखे अंदाज को लोगों ने काफी पसंद किया था। इस बार भी टी20 विश्व कप के लिए कीवी टीम के ऐलान ने दुनिया को सरप्राइज कर दिया है। टी20 टीम के सेलेक्शन को लेकर न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीमों के बीच अलग-अलग हालातों को ध्यान में रखकर टीम का चयन हुआ है। आपको बता दें कि हाल ही में कीवी टीम ने पाकिस्तान जाकर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 के लिए ‘आउट ऑफ सिलेबस’ खिलाड़ी ने ठोका दावा, सूर्या से भी खतरनाक है बल्लेबाज

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज ड्रॉ

इस सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। बावजूद इसके युवाओं से भरी इस कीवी टीम ने कप्तान माइकल ब्रेसवेल की कप्तानी में पाकिस्तान के साथ खेली गई टी20 सीरीज को 2-2 से ड्रॉ कर दिया था। इस सीरीज का एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। दरअसल, कीवी टीम के कई सीनियर खिलाड़ी इस वक्त आईपीएल में खेल रहे हैं। इस वजह से वो पाकिस्तान दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए। ऐसे जब सीनियर खिलाड़ी इस युवाओं से भरी टीम के ज्वाइन करेंगे, तो न्यूजीलैंड टीम की ताकत और भी ज्यादा बढ़ जाएगी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो