whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: बुरे सपने की तरह रहा 3 वर्ल्ड चैंपियंस देशों के लिए वर्ल्ड कप, ग्रुप स्टेज से हो सकते हैं बाहर

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिनमें से तीन बड़ी टीमों पर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा गया है। ये तीनों टीमें वर्ल्ड चैंपियन हैं।
04:45 PM Jun 11, 2024 IST | Pushpendra Sharma
t20 wc 2024  बुरे सपने की तरह रहा 3 वर्ल्ड चैंपियंस देशों के लिए वर्ल्ड कप  ग्रुप स्टेज से हो सकते हैं बाहर
T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक फैंस को कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत में ही इस बार कई पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस पर पहले ही दौरे से बाहर होने का खतरा भी मंडरा रहा है। ऐसे में वर्ल्ड कप में हर मैच अब हर टीम के लिए जरूरी हो गया है। कुछ टीमों के लिए वर्ल्ड कप में 'करो या मरो' के हालात भी बन गए हैं। आइए जानते हैं कि वो कौनसी पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस टीमें हैं, जो वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती हैं...

पाकिस्तान की टीम हो सकती है बाहर

पाकिस्तान की टीम ने 2009 में टी20 वर्ल्ड कप में जीता था, लेकिन इस बार पाकिस्तान का अभी तक वर्ल्ड कप में सफर बेहद निराशाजनक रहा है। पाकिस्तान को USA और भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अगर उसे सुपर 8 में जगह बनानी है तो अपने बाकी के दो मैच जीतने होंगे। इसके अलावा उसे ये भी दुआ करनी होगी कि USA को अपने आखिरी दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़े। अगर वो एक भी मैच जीत जाते हैं तो वो 6 अंकों के साथ दूसरे दौर में जगह बना लेंगे।

श्रीलंका भी बाहर होने की दहलीज पर 

श्रीलंका को भी टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका ने 2014 में टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था, लेकिन इस बार उसे सुपर- 8 में जगह बनाने के लिए दूसरी टीमों के परिणामों पर भी निर्भर करना पड़ेगा। श्रीलंका को अगर सुपर 8 में जगह बनानी है तो उसे अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे। इसके अलावा दुआ करनी होगी कि बांग्लादेश और नीदरलैंड अपने बाकी के सभी मैच हार जाए।

ये भी पढ़ें:- साउथ अफ्रीका ने 24 घंटे में ही तोड़ा भारत का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम

इंग्लैंड पर मंडराया खतरा 

दो बार की टी-20 वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड पर भी पहले दौर से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच बारिश से धुल गया था। ऐसे में अगर इंग्लैंड को सुपर 8 में जगह बनानी है तो उन्हें भी अपने बचे हुए दोनों मैच अच्छे अंतर से जीतने होंगे। वहीं उम्मीद करनी होगी कि स्कॉटलैंड और नामीबिया भी अपने बाकी के सभी मैच बुरी तरह से हार जाए।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: विश्व कप से 1 टीम बाहर, अब इन 10 पर मंडराया खतरा

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: पहले अर्शदीप पर की विवादित टिप्पणी, अब पूर्व पाकिस्तानी ने हरभजन सिंह से मांगी माफी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो