whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इन 3 भारतीयों ने ही टीम इंडिया के साथ कर दिया खेल, विश्व कप में भारत की बढ़ाई टेंशन

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम को अंकतालिका में नुकसान हो गया है। अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर बाबर को तो झटका दिया ही, इसके साथ-साथ टीम इंडिया का भी भारी नुकसान करा दिया है। आपको बता दें कि भारत की इस हाल के लिए 3 भारतीय ही जिम्मेदार हैं।
09:19 AM Jun 07, 2024 IST | Abhinav Raj
इन 3 भारतीयों ने ही टीम इंडिया के साथ कर दिया खेल  विश्व कप में भारत की बढ़ाई टेंशन
आईसीसी टी20 विश्व कप 2024।

T20 World Cup 2024 USA vs PAK: भारतीय टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की अंकतालिका में नुकसान हो गया है। टीम इंडिया आयरलैंड को हराने के बाद अंकतालिका में टॉप पर विराजमान थी, लेकिन अब वह दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर भारतीय टीम के साथ भी खेल कर दिया है। अब ग्रुप ए में टॉप पर अमेरिका की टीम पहुंच गई है। अमेरिका और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का 11वां मुकाबला था, जिसका अंजाम सुपर ओवर में निकल सका। भारत को यह झटका दिलाने में 3 भारतीय खिलाड़ियों का हाथ है। भारत की टेंशन इसलिए भी बढ़ी हुई है, क्योंकि टीम इंडिया को एक मैच अमेरिका के खिलाफ भी खेलना है।


ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान की हार पर भड़के शोएब अख्तर, बोले- PAK कभी जीत डिजर्व नहीं करता था

इस खिलाड़ी ने किया भारत के साथ खेल

अमेरिका इस मैच से पहले अंकतालिका में दूसरे स्थान पर विराजमान था, लेकिन अब यूएसए पाकिस्तान को हराकर 4 प्वाइंट्स के साथ टीम इंडिया से भी आगे पहले स्थान पर पहुंच गया है। आपको बता दें कि अमेरिका की इस जीत में और भारतीय टीम को अंकतालिका में लगे इस झटके में 3 भारतीय मूल के खिलाड़ी शामिल हैं। अमेरिका टीम में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो भारतीय मूल के हैं, लेकिन वे अमेरिका के लिए खेलते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में इन तीनों खिलाड़ियों ने अहम योगदान दिया है। अमेरिका के लिए खेलने वाले 3 भारतीय मूल के खिलाड़ियों में से पहले खिलाड़ी अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल है। उन्होंने इस मैच में सिर्फ 38 गेंदों में सबसे अधिक 50 रनों की पारी खेली है। इस शानदार पारी के कारण अमेरिका पाकिस्तान के खिलाफ मैच टाई करने में सफल रहा।


ये भी पढ़ें:- PAK का सबसे बड़ा हीरो ही बना असली विलेन, पाकिस्तान को हराने में कोई कमी नहीं छोड़ी

ये 2 खिलाड़ी भी रहे जिम्मेदार

दूसरे भारतीय मूल के अमेरिकी खिलाड़ी सौरभ नेत्रावलकर हैं। खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट झटके हैं। खिलाड़ी ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए तरसा दिया। इसके अलावा तीसरे खिलाड़ी हरमीत सिंह हैं। हरमीत ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में कुछ खास कमाल तो नहीं दिखा सके, लेकिन वह अमेरिका टीम की प्लेइंग इलेवन के हिस्सा थे। हरमीत सिंह भी एक गेंदबाज हैं, जिन्होंने इस मैच में 4 ओवर में गेंदबाजी कर 34 रन दिए। ये 3 खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारत को अंकतालिका में झटका देने में अहम योगदान निभाई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो