whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

AFG vs NZ: अफगानिस्तान की जीत से अंकतालिका में उलटफेर, सारा कैलकुलेशन कर दिया फेल

AFG vs NZ New Points Table: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में गजब का उलटफेर देखने को मिल रहा है। पहले पाकिस्तान को अमेरिका के हाथों हार मिली थी, अब अफगानिस्तान ने भी न्यूजीलैंड को एकतरफा मैच हरा दिया है। अफगानिस्तान की जीत के बाद अंकतालिका पूरी तरह से बदल गया है।
09:03 AM Jun 08, 2024 IST | Abhinav Raj
afg vs nz  अफगानिस्तान की जीत से अंकतालिका में उलटफेर  सारा कैलकुलेशन कर दिया फेल
अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड।

AFG vs NZ New Points Table: अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर बड़ा खेल कर दिया है। अफगानिस्तान की जीत से अंकतालिका का समीकरण पूरी तरह से बदल गया है। इससे कई बड़ी टीमें टेंशन में आ गई हैं। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का 14वां मुकाबला अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया, जिसमें राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तान ने एकतरफा जीत हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम को विश्व कप में एकतरफा मात देकर अफगानिस्तान ने विश्व कप ट्रॉफी के लिए भी दावा ठोक दिया है। अफगानिस्तान को इस मैच में 84 रनों से जीत मिली है।


ये भी पढ़ें:- NZ Vs AFG: अफगानिस्तान की जीत में चमके ये 4 खिलाड़ी, न्यूजीलैंड के 9 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

कीवी बल्लेबाजों के छूटे पसीने

अफगानिस्तान की इस जीत के बाद अंकतालिका का सारा कैलकुलेशन फेल हो गया है। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम को 160 रनों का लक्ष्य दिया था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि कीवी टीम इस मैच को आसानी से अपने नाम कर लेगी, लेकिन अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने कीवी टीम के पसीने छुड़ा दिए और पूरी न्यूजीलैंड टीम को सिर्फ 75 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। खास बात है कि इस मैच से पहले अफगानिस्तान ने इस विश्व के अपने पहले मुकाबले में युगांडा को 125 रनों से विशाल मात दी थी। ऐसे में अफगानिस्तान ने विश्व कप के शुरुआती दोनों लीग मुकाबले जीत लिए हैं। दोनों मैचों में अफगानिस्तान को विशाल जीत हाथ लगी है। इससे अंकतालिका में अफगानिस्तान की स्थिति बेहद मजबूत हो गई है।


ये भी पढ़ें:-T20 WC 2024: अफगानिस्तान ने कर दिया बड़ा उलटफेर, न्यूजीलैंड को एकतरफा हराया

अब कैसी दिखती है अंकतालिका

बता दें कि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप सी में शामिल है। कीवी टीम को हराकर अफगानिस्तान ने अंकतालिका में टॉप पर अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। हालांकि इससे पहले भी अफगानिस्तान टॉप पर ही थी, लेकिन ऐसा लग रहा था कि कीवी टीम के खिलाफ अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ेगा, लेकिन अफगानिस्तान ने इस मैच को अपने नाम कर प्वाइंट्स टेबल ही बदल दिया है। अफगानिस्तान शुरुआती दोनों मैच जीतकर 4 प्वाइंट्स और +5.225 नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर है। इसके अलावा कीवी टीम इस मैच को हारने के बाद सबसे आखिरी स्थान पर पहुंच चुकी है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो