चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AUS vs AFG: मोहम्मद नबी ने T20 में रचा इतिहास, विराट-धोनी से हैं आगे

T20 World Cup 2024 AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर-8 के मुकाबले में मैदान पर पैर रखते ही मोहम्मद नबी ने एक खास उपलब्धि को अपने नाम कर लिया है। टी20 में ऐसा करने वाले नबी अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।
08:31 AM Jun 23, 2024 IST | Vishal Pundir
AUS vs AFG Mohammad Nabi
Advertisement

T20 World Cup 2024 AUS vs AFG: टी20 विश्व कप में आज ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच सुपर-8 का मुकाबला खेला जा रहा है। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो सेमीफाइनल की तरफ मजबूत कदम बढाएगी। वहीं इस मैच में अफगानिस्तान टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद नबी के नाम एक खास उपलब्धि दर्ज हो गई है। ऐसा करने वाले मोहम्मद नबी अब अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Advertisement

400 टी20 मैच खेलने वाले पहले अफगानिस्तानी खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के सुपर-8 मुकाबले में जैसे ही अफगानिस्तान की टीम खेलने उतरी वैसे मोहम्मद नबी के नाम एक खास उपलब्धि दर्ज हो गई। नबी अब अफगानिस्तान के लिए 400 टी20 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में नबी ने टीम इंडिया के दो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ने अभी तक 396 टी20 मैच खेले हैं। जबकि एमएस धोनी ने अपने करियर में 391 टी20 मैच खेले थे।

ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: पैट कमिंस ने रच दिया इतिहास, लगातार दूसरे मैच में किया ये कारनामा

Advertisement

अफगानिस्तान ने बनाए 148 रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 148 रन बनाए थे। अफगानिस्तान की सलामी जोड़ी ने इस मैच में एक बार फिर कमाल का प्रदर्शन किया। सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 100 से ज्यादा रन जोड़े। अफगानिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए गुरबाज ने सबसे ज्यादा 60 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान गुरबाज ने 4 चौके और 4 छक्के लगाए थे। इसके अलावा इब्राहिम जादरान ने 51 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी पर ICC का एक्शन, मैच के बाद गिरी गाज

ये भी पढ़ें:- Video: ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले जान लें सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगी टीम इंडिया?

Advertisement
Tags :
mohammad nabiT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement