whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

विराट-धोनी को पछाड़कर नंबर-1 बने रोहित शर्मा, 2 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी

T20 World Cup 2024 का खिताब भारत ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में अपने नाम कर लिया है। इस ट्रॉफी को जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। रोहित शर्मा भले ही अब इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट खेलते हुए न नजर आएं लेकिन उनके ये रिकॉर्ड तोड़ने बहुत मुश्किल होंगे।
03:39 PM Jul 01, 2024 IST | mashahid abbas

T20 World Cup 2024 का खिताब जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने T20i क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। रोहित शर्मा अब भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट न खेलते नजर आएं लेकिन रोहित ने जो रिकॉर्ड बनाए हैं उन्हें तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए मुश्किल होगा। रोहित शर्मा भारत के सबसे सफल बल्लेबाज और टी20 क्रिकेट में सबसे सफल कप्तान बन चुके हैं। रोहित शर्मा इकलौते ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जो 2 बार टी20 विश्व कप की विजेता टीम के सदस्य रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें – किसके पास रहेगी वर्ल्ड कप की जीती हुई ट्रॉफी? बाकियों को क्या मिलेगा

रोहित ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में 50 मैच जीते हैं। ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले कप्तान हैं। इसके साथ ही टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने में भी रोहित शर्मा पहले स्थान पर हैं। इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने युवराज सिंह के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है। युवराज सिंह ने 2007 में एक पारी में सबसे ज्यादा 7 छक्के जड़े थे। रोहित शर्मा ने युवराज सिंह के इस रिकॉर्ड को तोड़कर एक पारी में 8 छक्के जड़े। आगे वीडियो में देखिए रोहित शर्मा ने विराट कोहली और क्रिस गेस जैसे खिलाड़ियों को कैसे पीछे छोड़ा। 

ये भी पढ़ें – RCB ने चुना टीम का नया मेंटर और बल्लेबाजी कोच, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें – क्या अगले T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगी 24 टीमें? ICC ने कर दिया साफ

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो