खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AUS Vs Oman: ऑस्ट्रेलिया ने किया जीत के साथ आगाज, ये खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

T20 World Cup 2024 AUS Vs Oman: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। कंगारू टीम ने ओमान को 39 रनों से मात दी।
10:06 AM Jun 06, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024 AUS Vs Oman Australia won by 39 runs
Advertisement

T20 World Cup 2024 AUS Vs Oman: टी20 विश्व कप 2024 में आज 10वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और ओमान के बीच बारबाडोस में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया है। इस मैच को कंगारू टीम ने 39 रनों से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की जीत में कई खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई है, तो वहीं कई बड़े नाम ऐसे रहें जिन्होंने छोटी टीम के खिलाफ अपने खराब प्रदर्शन से टीम को निराश किया। आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी विश्व कप के ओपनिंग मैच में फ्लॉप साबित हुए।

Advertisement

जीत के हीरो

इस मैच में ओमान ने टॉस जीतक पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 36 गेंदों पर 67 रनों पारी खेली। अपनी पारी के दौरान स्टोइनिस ने 2 चौके और 6 छक्के लगाए। वहीं डेविड वॉर्नर ने 56 रन बनाए। वॉर्नर ने अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं गेंदबाजी में भी मार्कस स्टोइनिस ने कमाल का प्रदर्शन किया। स्टोइनिस ने 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें:- IND-IRE मैच के बाद नताशा ने दिया बड़ा इशारा? ‘हार्दिक के साथ सचमुच विवाद जारी!’

Advertisement

125 रनों पर शिमटी ओमान

ऑस्ट्रेलिया द्वारा मिले 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ओमान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 125 रन ही बना पाई थी। ओमान की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए आयान खान ने सबसे ज्यादा 36 रनों की पारी खेली। मैच में ओमान के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा मिचेल स्टार्क ने 2, नाथन 2 और एडम जैम्पा ने 2 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें:- IND की जीत पर शुरू हुआ पिच विवाद, विदेशी दिग्गज ने उठाए सवाल…तो बुमराह ने दिया करारा जवाब

ये भी पढ़ें:- जीत तो ठीक है…लेकिन रोहित का फैसला गलत साबित, अगले मैच में हो सकता है बड़ा बदलाव

Advertisement
Tags :
AUS Vs OmanT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement