खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम की बढ़ी मुश्किलें, मैक्सवेल और स्टार्क को लेकर बढ़ी टेंशन

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम की मुश्किलें बढ़ गई है। ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप का पहला मैच 5 जून को खेलना है, लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गजों ने कंगारू टीम को टेंशन में डाल दिया है।
04:04 PM Jun 03, 2024 IST | Abhinav Raj
ऑस्ट्रेलिया टीम।
Advertisement

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप का आगाज हो चुका है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप का रोमांच बढ़ने वाला है, क्योंकि इस बार इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। एक बार फिर वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने का का सबसे मजबूत दावेदार ऑस्ट्रेलिया को भी माना जा रहा है। विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है। लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें थोड़ी बढ़ गई है। एक ओर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी पैट कमिंस का सामान चोरी हो गया है, तो दूसरी ओर विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क ने भी कंगारू टीम की टेंशन बढ़ा दी है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: न विराट, न यशस्वी.. रोहित का जोड़ीदार हो सकता है ये विस्फोटक खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया की कैसे बढ़ी टेंशन

ऑस्ट्रेलिया टीम को टी-20 विश्व कप 2024 का पहला मैच 5 जून को ओमान के खिलाफ खेलना है। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया टीम वेस्टइंडीज के बारबाडोस पहुंच चुकी है। लेकिन दो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टीम के साथ बारबाडोस नहीं पहुंच सके थे। ये दोनों खिलाड़ी मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल हैं, जिनकी फ्लाइट लेट हो गई थी, इस कारण से दोनों दिग्गजों ने लेट से टीम ज्वाइन किया है। इससे ऑस्ट्रेलिया टीम को विश्व कप के मैच से पहले थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा दिग्गज खिलाड़ी पैट कमिंस की वाइफ ने बताया कि खिलाड़ी का सामान चोरी हो गया, जिससे वह काफी परेशान हो गए। हालांकि बाद में खिलाड़ी का सामान सही सलामत मिल गया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की ओर से आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वो खिलाड़ी अभ्यास मैच में शामिल न होकर सीधे विश्व कप में मैच खेलते हुए दिखाई देंगे। आईपीएल में खेलने से कई खिलाड़ियों में थकान भी है, जिसका असर उनके प्रदर्शन पर पड़ सकता है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: टीम इंडिया की तैयारी अधूरी!, मैच से पहले सामने आई 3 बड़ी कमजोरी

ओमान से ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया को इस विश्व कप का पहला मैच ओमान के खिलाफ 5 जून को खेलना है। इसके लिए कंगारू टीम के सभी खिलाड़ी अपनी कमर कस चुके हैं। बाकी टीमों की तरह ऑस्ट्रेलिया को भी विश्व कप में कुल 4 लीग मैच खेलना है। इसके बाद दूसरा मुकाबला 8 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। कंगारू टीम को तीसरा मुकाबला 12 जून को नामीबिया के खिलाफ और आखिरी लीग मैच 16 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है।

Advertisement
Tags :
Australia TeamT20 World Cup 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement