whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs AUS: भारत से हारकर भी क्वालीफाई कर सकती है ऑस्ट्रेलिया, इस समीकरण से बन जाएगी बात

Australia Semi Final Qualification Scenario: ऑस्ट्रेलिया की टीम टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में दो तरीके से क्वालीफाई कर सकती है। आइए जानते हैं ऑस्ट्रेलिया के क्वालिफिकेशन के क्या समीकरण बन रहे हैं।
07:27 PM Jun 24, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs aus  भारत से हारकर भी क्वालीफाई कर सकती है ऑस्ट्रेलिया  इस समीकरण से बन जाएगी बात
IND vs AUS

Australia Semi Final Qualification Scenario: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वेस्ट इंडीज के बीच सोमवार को सेंट लूसिया में टी-20 विश्व कप सुपर-8 का मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में जहां भारतीय टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रख ऑस्ट्रेलिया से पुराना हिसाब चुकता करना चाहेगी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का सफर तय करने की उम्मीद करेगी।

इस तरह दो बड़ी टीमों के बीच होने वाला ये मुकाबला कांटे का होने वाला है। देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया की टेंशन थोड़ी ज्यादा बढ़ी हुई है क्योंकि उसे इस मैच में हार मिलती है तो सेमीफाइनल में क्वालीफाई करना काफी मुश्किल हो जाएगा, लेकिन सफर खत्म नहीं होगा। आइए आपको बताते हैं कि इस मैच में हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में कैसे क्वालीफाई कर सकती है।

हारने के बाद भी रहेगा मौका

अगर ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ मुकाबले में हार मिलती है तो उसके पास 2 अंक ही रह जाएंगे। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के पास 0.223 का नेट रन रेट है। इस मैच में हार के बाद उसके पास 2 अंक और नेगेटिव रन रेट हो जाएगा। फिर भी उसके पास एक मौका रहेगा। ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद करनी होगी कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाले मुकाबले में बांग्लादेश कम अंतर से जीत दर्ज करे।

बांग्लादेश कम अंतर से दर्ज करे जीत

इससे अफगानिस्तान के पास 2 अंक और ऑस्ट्रेलिया से कम नेट रन रेट हो जाएगा, लेकिन बांग्लादेश अगर इस मैच में बहुत बड़े अंतर से जीत हासिल कर लेता है तो उसके भी सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस बन जाएंगे। फिलहाल अफगानिस्तान के पास 2 अंक और -0.650 नेट रन रेट है। वहीं बांग्लादेश के पास 0 अंक और -2.489 का नेट रन रेट है। बांग्लादेश को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ बहुत बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। जोकि उसके प्रदर्शन को देखते हुए थोड़ा मुश्किल लग रहा है। ऐसे में बांग्लादेश कम अंतर से जीतकर ऑस्ट्रेलिया का काम बना सकती है।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल कप्तान 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : फैंस ने उठाई ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने की मांग, शेयर किए सोशल मीडिया पर फनी मीम 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: अब है बदला लेने की बारी, एक तीर से दो शिकार करने को तैयार टीम इंडिया, क्या करेंगे विपक्षी?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो