whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

T-20 World Cup में टीम को सुपर-8 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी को ब्रेन हेमरेज

T20 World Cup 2024 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सपोर्टिंग स्टाफ की जिम्मेदारी निभाने वाले बांग्लादेश के पूर्व खिलाड़ी नफीस इकबाल को ब्रेन हेमरेज हो गया है। उनके दिमाग के कुछ हिस्से में खून के थक्के जमने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनसे मिलने के लिए स्टार खिलाड़ी भी अस्पताल पहुंचे हैं।
01:02 PM Jul 06, 2024 IST | mashahid abbas
t 20 world cup में टीम को सुपर 8 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी को ब्रेन हेमरेज
Nafees Iqbal

T20 World Cup 2024 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लॉजिस्टिक मैनेजर की जिम्मेदारी संभालने वाले बांग्लादेश के पूर्व खिलाड़ी नफीस इकबाल को ब्रेन हेमरेज हो गया है। उनके दिमाग के कुछ हिस्से में खून के थक्के जम गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें ढाका के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल वह खतरे से बाहर हैं और डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

Advertisement

Advertisement

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के डॉक्टर देबाशीष चौधरी ने कहा बताया कि नफीस इकबाल सेरेब्रल वेनस थ्रोम्बोसिस नामक बीमारी से पीड़ित हैं। उनके दिमाग के कुछ हिस्से में खून के थक्के जम गए हैं। उनका अगले कुछ दिनों तक अस्पताल में इलाज चलेगा। यहां वह 24 घंटे डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे। वह खतरे से बाहर हैं और अभी उनकी हालत ठीक है। वह जल्दी ही पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे।

तमीम इकबाल के भाई हैं नफीस

नफीस इकबाल बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर तमीम इकबाल के बड़े भाई हैं और बांग्लादेश के पूर्व कप्तान व मौजूदा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड निदेशक अकरम खान के भतीजे हैं। नफीस से अस्पताल में मिलने के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के निदेशक जलाल यूनुस, मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी, महमूदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम और मशरफे मुर्तजा जैसे खिलाड़ी पहुंचे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा को ICC की ओर से मिल सकता है तोहफा, इस दिन होगा ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप में निभाई थी जिम्मेदारी

नफीस इकबाल पिछले दो सालों से बांग्लादेश टीम के मैनेजर के रूप में काम कर रहे थे। हाल ही में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी वह टीम के मैनेजर के रूप में अमेरिका और वेस्टइंडीज पहुंचे थे।

कैसा रहा करिअर

नफीस इकबाल ने बांग्लादेश के लिए 16 वनडे और 11 टेस्ट मैच खेला है। 2006 में नफीस ने बांग्लादेश के लिए अपना आखिरी मैच खेला था। नफीस ने अपने करिअर में 1 शतक और 4 अर्धशतक भी लगाए हैं। नफीस ने एकमात्र शतक जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच में लगाया था। फिलहाल वह बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ जुड़े हुए थे।

ये भी पढ़ें: भाई होने के नाते मुझे बहुत बुरा लगा…बोलकर भावुक हो गए कृणाल पांड्या

ये भी पढ़ें- जिम्बाब्वे के खिलाफ आज कौन करेगा ओपनिंग? ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो