चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: टीम इंडिया इस तरह जीत सकती है वर्ल्ड कप, ब्रायन लारा ने राहुल द्रविड़ को दी खास सलाह

T20 World Cup 2024: वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा ने टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने की संभावना जताई है। उन्होंने टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ को एक खास सलाह भी दी है।
09:44 PM May 07, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Brian Lara Rahul Dravid
Advertisement

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया जून में टी-20 वर्ल्ड कप खेलेगी। इसके लिए स्क्वाड का ऐलान हो चुका है। कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं, जो किसी भी वक्त मैच का रुख पलट सकते हैं। वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में निराशाजनक हार के बाद अब फैंस टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाते देखना चाहते हैं। टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने की दावेदार बनी हुई है। कई दिग्गज भारत के वर्ल्ड कप जीतने की भी भविष्यवाणी कर रहे हैं।

Advertisement

डर महसूस कर सकते हैं

वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा ने टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ को सलाह दी है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- "जब आपके पास बहुत सारे सुपरस्टार्स वाली टीम होती है, तो आप विपक्षी टीमों के खिलाफ अपने प्लांस को अक्सर भूल जाते हैं। दरअसल, आपको अपने स्टार खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा होता है। ऐसे में कभी-कभी एक कोच के रूप में आप सर विवियन रिचर्ड्स या विराट कोहली जैसे स्टार खिलाड़ियों को कुछ बताते हुए डर महसूस कर सकते हैं।''

दुविधा हो जाती है पैदा

लारा ने 1987 में वनडे विश्व कप के लिए चुनी गई अनुभवी वेस्टइंडीज टीम का उदाहरण दिया। सर विवियन रिचर्ड्स ने उस वक्त टीम की कप्तानी की थी। हालांकि टीम सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच सकी। लारा ने कहा- 1987 का विश्व कप इसका उदाहरण है। टीम में चुने गए खिलाड़ियों के बारे में दुविधा पैदा हो जाती है। कई देश इसका सामना कर चुके हैं।

Advertisement

राहुल द्रविड़ योजना बनाएं, भारत विश्व कप जीत सकता है

विराट कोहली और रोहित शर्मा का जिक्र कर लारा ने कहा- "महान खिलाड़ियों वाली टीम में आप उस अनुभव को बरकरार रखना चाहते हैं। आपको उन पर भरोसा होता है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है।" लारा ने आगे कहा कि मेरी राहुल द्रविड़ को सलाह है कि वे एक योजना बनाएं। हालांकि उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम काफी आगे तक जा सकती है। मुझे विश्वास है कि अगर वे ठीक से योजना बनाएं तो भारत विश्व कप जीत सकता है।"

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: आयरलैंड ने किया अपनी टीम का ऐलान, पॉल स्टर्लिंग को सौंपी गई कप्तानी 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया को मिली गुड न्यूज, हेड कोच ने मिशेल मार्श की चोट पर दिया बड़ा अपडेट

Advertisement
Tags :
Brian LaraRahul DravidRohit SharmaT20 World Cup 2024virat kohli
Advertisement
Advertisement