whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

धोनी की तरह कोहली और रोहित का भी सम्मान करे बीसीसीआई, सुरेश रैना ने की मांग

T20 World Cup 2024 की चैंपियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा और टूर्नामेंट के मैन ऑफ द 'फाइनल' विराट कोहली के संन्यास की घोषणा से क्रिकेट फैंस दुखी हैं। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने बीसीसीआई से एक मांग की है। इस मांग पर अब दिग्गजों की भी प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं।
03:13 PM Jul 05, 2024 IST | mashahid abbas
धोनी की तरह कोहली और रोहित का भी सम्मान करे बीसीसीआई  सुरेश रैना ने की मांग
Suresh Raina

T20 World Cup 2024 की विजेता टीम के कप्तान रोहित शर्मा और टूर्नामेंट के मैन ऑफ द "फाइनल" का खिताब जीतने वाले विराट कोहली ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। दोनों चैंपियन खिलाड़ियों के संन्यास के ऐलान से क्रिकेट फैंस काफी निराश हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस इन दोनों खिलाड़ियों को अभी और भी खेलते हुए देखना चाहते थे। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों के संन्यास के फैसले पर फैंस के साथ ही पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों की भी प्रतिक्रियाएं लगातार सामने आ रही हैं। इस बीच पूर्व क्रिकेटर सुरैश रैना ने बीसीसीआई से एक अनोखी मांग कर दी है।

रैना ने बीसीसीआई से क्या मांगा

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरैश रैना ने जियो सिनेमा से बात करते हुए कहा कि "मैं बीसीसीआई से अनुरोध करता हूं कि वह जर्सी नंबर-18 और जर्सी नंबर-45 को रिटायर कर दे। इन जर्सियों को बीसीसीआई अपने कार्यालय में रखे। बीसीसीआई ने जर्सी नंबर-7 को पहले ही रिटायर कर दिया है। बीसीसीआई को जर्सी नंबर-18 और जर्सी नंबर-45 के लिए भी ऐसा ही करना चाहिए। नए क्रिकेटर इन जर्सियों से प्रेरणा लेंगे। इन दोनों जर्सियों ने टीम इंडिया को कई मौकों पर जीत दिलाई है। क्रिकेट के क्षेत्र में आने वाले नए लोगों को इन जर्सियों को देखकर प्रेरणा मिलनी चाहिए।"

क्या है रोहित-विराट की जर्सी का नंबर

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की जर्सी का नंबर 45 है। वहीं, विराट कोहली की जर्सी का नंबर 18 है। सुरेश रैना इन्हीं दोनों जर्सियों को रिटायर करने की अपील बीसीसीआई से कर रहे हैं।

बीसीसीआई ने अब तक कितनी जर्सी की रिटायर

बीसीसीआई ने अब तक 2 ही जर्सी को रिटायर किया है। बीसीसीआई ने महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के 3 साल बाद उन्हें सम्मान देते हुए उनकी जर्सी नंबर-7 को रिटायर किया था। महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को 2 बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी बतौर कप्तान के रूप में दिलाई थी। इससे पहले बीसीसीआई ने 2017 में सचिन तेंदुलकर की जर्सी नंबर-10 को हमेशा के लिए रिटायर किया था।

सुरैश रैना का किया समर्थन

इस चर्चा में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद भी मौजूद थे। उन्होंने भी सुरेश रैना की इस मांग का समर्थन किया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो