whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

David Warner: बिना फर्स्ट क्लास खेले किया इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू, एक पब की लड़ाई ने बदल दिया करियर

David Warner News: डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। डेविड वॉर्नर ने अपने 15 साल के करियर में कई बड़े कीर्तिमान बनाए हैं। उन्हें मॉडर्न डे क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है।
10:45 PM Jun 25, 2024 IST | News24 हिंदी
david warner  बिना फर्स्ट क्लास खेले किया इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू  एक पब की लड़ाई ने बदल दिया करियर

David Warner: टी 20 वर्ल्ड कप से ऑस्ट्रेलिया की टीम बाहर हो गई है। इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। वॉर्नर ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले लिया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके इस बात की पुष्टि की। 15 साल के लंबे करियर में डेविड वॉर्नर ने अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज किए हैं। आप को जानकर हैरानी होगी कि 1877 में खेले गए पहले टेस्ट के बाद वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बिना फर्स्ट क्लास मैच खेले ही नेशनल टीम के लिए डेब्यू किया था।

अपने डेब्यू मैच में ही मचा दिया था धमाल

डेविड वॉर्नर ने साउथ अफ्रीका ने 2009 में टी 20 में डेब्यू किया था। अपने डेब्यू मैच में ही डेविड वॉर्नर ने धमाल मचा दिया था। उन्होंने 43 गेंद में 89 रन बनाए थे। अपनी पारी के दौरान उन्होंने डेल स्टेन, एल्बी मोर्केल और जैक कैलिस जैसे गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी थी। उन्हें डेब्यू मैच के बाद से ही स्टार माना जाने लगा था।

एक लड़ाई ने बदल दी थी डेविड वॉर्नर की किस्मत

वॉर्नर को हमेशा से ही अच्छा खिलाड़ी माना जाता था, लेकिन उनके करियर का टर्निंग पॉइंट वर्ष 2013 एशेज में इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट के साथ पब में हुई लड़ाई थी। इस लड़ाई की वजह से उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी से बैन कर दिया गया है। इस बैन के बाद डेविड वॉर्नर ने अपने खेल में सुधार किया था। वो इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी की धुरी बन गए।

उन्होंने अपने करियर में टेस्ट चैंपियनशिप, दो बार वर्ल्ड कप और एक बार टी 20 वर्ल्ड कप जीता है। डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 383 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 20000 के करीब रन बनाए. उन्होंने 49 इंटरनेशनल शतक भी बनाए हैं। उनका इंटरनेशनल करियर 15 साल चला।

ये भी पढ़ें: ‘नौटंकी’ करना अफगान‍िस्‍तान को पड़ेगा भारी? स्‍टार ख‍िलाड़ी पर ग‍िर सकती है गाज, देखें ICC का नियम

ये भी पढ़ें: Video: गुलबदीन नायब ने ‘नौटंकी’ पर तोड़ी चुप्पी, अश्विन के पोस्ट का दिया जवाब

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो