whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: अफगानिस्तान की टीम पहुंची अमेरिका, ड्वेन ब्रावो की हुई एंट्री

Dwayne Bravo Afghanistan Cricket: वेस्ट इंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। अफगानिस्तान ने उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपने स्टाफ में शामिल किया है।
06:51 PM May 21, 2024 IST | Pushpendra Sharma
t20 wc 2024  अफगानिस्तान की टीम पहुंची अमेरिका  ड्वेन ब्रावो की हुई एंट्री
Dwayne Bravo

Dwayne Bravo Afghanistan Cricket: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए लगभग सभी टीमों का ऐलान हो चुका है। जून में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीमें तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हैं। हर टीम चाहती है कि वह इस बार वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करे। इसके लिए कई टीमों ने कुछ बैकअप प्लांस भी तैयार किए हैं। इस बीच अफगानिस्तान की टीम में वेस्ट इंडीज के स्टार खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो की एंट्री हो गई है। ब्रावो को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

बॉलिंग कंसल्टेंट बने ड्वेन ब्रावो

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ड्वेन ब्रावो को बॉलिंग कंसल्टेंट नियुक्त किया है। ब्रावो की जॉइनिंग से अफगानिस्तान की बॉलिंग पहले से ज्यादा मजबूत होने की उम्मीद जताई जा रही है। ब्रावो तैयारी शिविर के दौरान टीम में शामिल होने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं।

अमेरिका पहुंची अफगानिस्तान की टीम 

आपको बता दें कि अफगानिस्तान की टीम अमेरिका के सेंट किट्स और नेविस पहुंच चुकी है। वह विश्व कप की तैयारियों के तहत 10 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेगी। यहां ब्रावो सहित कोचिंग स्टाफ की मौजूदगी रहेगी। यानी अफगानिस्तान के गेंदबाज ब्रावो से बॉलिंग के गुर सीखते नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: Playoffs से बाहर भी CSK ने रचा इतिहास, कोई टीम टक्कर में नहीं

सीएसके के बॉलिंग कोच हैं ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो के पास अच्छा खासा अनुभव है। वह चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंग कोच की भूमिका निभा रहे हैं। ब्रावो शानदार ऑलराउंडर रह चुके हैं। उन्होंने 295 इंटरनेशनल मैचों में 6423 रन बनाए और 363 विकेट झटके। ब्रावो के नाम टी20 करियर में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उनके नाम 625 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने इसी फॉर्मेट में लगभग 7000 रन भी बनाए हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: धोनी का नया वीडियो आया सामने, क्या RCB खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाने में थी माही की गलती?

ग्रुप-सी में है अफगानिस्तान की टीम

अफगानिस्तान की टीम को ग्रुप-सी में रखा गया है। जिसमें न्यूजीलैंड, पापुआ न्यू गिनी, युगांडा और वेस्ट इंडीज की टीमें शामिल हैं। अफगानिस्तान की टीम का पहला मैच 4 जून को युगांडा के खिलाफ होगा।

ये भी पढ़ें: RR vs RCB: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा एलिमिनेटर, जानें इस मैदान पर दोनों टीमों का प्रदर्शन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो