whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड हो सकती है बाहर...AUS की जीत ने बदल दिया समीकरण

T20 WC 2024 AUS vs ENG Points Table: इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों भी करारी शिकस्त खानी पड़ी है। अब इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ने लगी है। इंग्लैंड पर सुपर-8 की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की जीत ने अंकतालिका का समीकरण बदल दिया है।
09:46 AM Jun 09, 2024 IST | Abhinav Raj
t20 wc 2024  वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड हो सकती है बाहर   aus की जीत ने बदल दिया समीकरण
इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया।

T20 WC 2024 AUS vs ENG Points Table: इंग्लैंड की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इंग्लैंड पर सुपर-8 की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इंग्लैंड अभी तक इस विश्व कप 2 मुकाबले खेल चुका है, लेकिन एक भी मैच अपने नाम नहीं कर पाया है। इंग्लैंड ने इस विश्व कप का अपना पहला मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था, जो मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले। ऐसे में इंग्लैंड का एक अंक का नुकसान हो गया था। अब इंग्लैंड ने अपना दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला, इस मैच में भी उसकी करारी हार हुई है, इस तरह इंग्लैंड अब सुपर-8 की रेस से बाहर होने की दहलीज पर खड़ा है।


ये भी पढ़ें:- युगांडा ने बनाया T20 WC इतिहास का सबसे छोटा स्कोर, वेस्टइंडीज को मिली एकतरफा जीत

ऑस्ट्रेलिया के साथ ये कर सकता है क्वालीफाई

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें ग्रुप बी के हिस्सा हैं। इन दोनों के अलावा स्कॉटलैंड नामीबिया और ओमान भी इस ग्रुप के हिस्सा हैं। इंग्लैंड अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाया है और 2 मैचों में सिर्फ एक अंक के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर विराजमान है। प्रत्येक ग्रुप से सिर्फ 2 टीमें सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेगी। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया के साथ स्कॉटलैंड ने अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है। स्कॉटलैंड फिलहाल 2 मैचों में से एक मैच जीतकर 3 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। स्कॉटलैंड का नेट रन रेट भी काफी शानदार है। ऐसे में ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं। अगर स्कॉटलैंड नहीं भी क्वालीफाई कर पाता है, तो नामीबिया भी इस रेस में है।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: जियो सिनेमा पर नहीं आएगा IND-PAK मैच, जानें कहां Free में देख सकते हैं Live

इंग्लैंड कैसे कर सकता है क्वालीफाई

नामीबिया ने भी 2 मैचों में से एक मैच जीतकर अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। ऐसे में यहां से इंग्लैंड का सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करना बेहद मुश्किल लग रहा है। इंग्लैंड को अगर यहां से सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करना है, तो इसके लिए अगला दोनों मैच अच्छे नेट रन रेट से जीतने होंगे। इसके अलावा स्कॉटलैंड को भी कम से कम एक मैच हारना होगा। यह समीकरण बन पाना, इतना आसान नहीं है। ऐसे में उम्मीद तो यही जताई जा रही है कि इंग्लैंड सुपर 8 की रेस से बाहर हो जाएगी और ऑस्ट्रेलिया के साथ स्कॉटलैंड सुपर-8 के लिए ग्रुप बी से क्वालीफाई कर जाएगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो