चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024 से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी 3 महीने के लिए हुआ बैन

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड की टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से ठीक पहले इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी को 3 महीने के लिए बैन कर दिया गया है। वह अगले 3 महीने तक क्रिकेट खेलते नजर नहीं आएंगे। चलिए आपको बताते हैं कौन है यह खिलाड़ी और उन्हें बैन क्यों किया गया।
07:06 AM Jun 01, 2024 IST | Abhinav Raj
इंग्लैंड टीम।
Advertisement

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के आगाज से पहले इंग्लैंड की टीम को करारा झटका लगा है। एक तरफ इंग्लैंड समेत तमाम टीमें विश्व कप की तैयारियों में जुटी थी। कल यानी 2 जून से विश्व कप का आगाज होने वाला है, लेकिन इससे पहले इंग्लैंड टीम के स्टार खिलाड़ी को 3 महीने के लिए बैन कर दिया गया है। अब वह 28 अगस्त 2024 के बाद मैदान पर वापसी कर सकेंगे। इससे ना सिर्फ खिलाड़ी के करोड़ों फैंस को बल्कि उनकी टीम को भी करारा झटका लगा है। बता दें कि खिलाड़ी जो कि आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में भी टीम के हिस्सा थे, वह सट्टेबाजी में फंस गए हैं। वह क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाते थे, इसी कारण से उन्हें बैन कर दिया गया है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- IND Vs BAN Warm Up Match: कैसा होगा पिच का मिजाज, पहले मैच के लिए तैयार नासाउ स्टेडियम

2023 विश्व कप में टीम के हिस्सा थे खिलाड़ी

इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने खुद अपनी गुनाह को कबूल किया है और बताया कि उन्होंने 303 मैचों में सट्टा लगाया था। हालांकि उन्होंने यह भी बताया है कि जिस मैच में वह खुद टीम के हिस्सा थे, उस मैच में उन्होंने सट्टेबाजी नहीं की, इसी कारण से खिलाड़ी को सिर्फ 3 महीने के लिए बैन किया गया है, जिस मैच में वह खेल रहे थे, अगर वह उस मैच में भी सट्टा लगाए होते, तो उन्हें अधिक कठोर सजा मिलती। बता दें कि यह खिलाड़ी इंग्लैंड का तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्से है। वह आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में भी इंग्लैंड टीम के हिस्सा थे, हालांकि टी20 विश्व कप टीम में ब्रायडन कार्से को स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: विश्व कप से पहले विराट कोहली का बड़ा बयान, अमेरिका में खेलने को लेकर कही बड़ी बात

Advertisement

खिलाड़ी ने कब लगाया था सट्टा

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने खुद खिलाड़ी को सजा सुनाते हुए बैन कर दिया है। किसी भी क्रिकेटर को क्रिकेट मैच में सट्टा लगाने की अनुमति नहीं होती है, लेकिन ब्रायडन ने नियमों का उल्लंघन किया। यही कारण है कि उन्हें बैन कर दिया गया है। जब खिलाड़ी के खिलाफ जांच पड़ताल की गई थी, तो उन्हें 16 महीने की सजा दी गई थी, लेकिन बाद में 13 महीने निलंबित कर दिए गए और अब खिलाड़ी को 3 महीने के लिए बैन किया गया है। ब्रायडन ने यह सट्टेबाजी साल 2017 और 2019 के बीच की थी। खिलाड़ी को एक और चेतावनी मिली है कि अगर वह अगले 2 वर्षों तक कोई और कोई अपराध नहीं करते हैं, तो उन्हें किसी भी प्रकार के प्रतिबंध से नहीं गुजरना होगा।

Advertisement
Tags :
england teamIPL 2024T20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement