whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ENG vs NAM: क्या इंग्लैंड के खिलाफ जाएगा कुदरत का निजाम? मौसम पर आया बड़ा अपडेट

T20 World Cup 2024 England vs Namibia: इंग्लैंड और नामीबिया के बीच होने वाले मुकाबले के दौरान बादल छाए रहने का अनुमान है। अगर मैच बारिश की वजह से रद्द होता है तो इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी।
08:33 PM Jun 15, 2024 IST | Pushpendra Sharma
eng vs nam  क्या इंग्लैंड के खिलाफ जाएगा कुदरत का निजाम  मौसम पर आया बड़ा अपडेट
England Team

T20 World Cup 2024 England vs Namibia: टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में 6 टीमों की एंट्री हो गई है। बाकी दो टीमों के लिए इंग्लैंड-स्कॉटलैंड और बांग्लादेश-नीदरलैंड के बीच रेस चल रही है। ऐसे में इंग्लैंड-नामीबिया के बीच शनिवार को भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे से होने वाला मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण है। ये मैच इंग्लैंड की तकदीर तय कर सकता है। वर्ल्ड चैंपियन टीम इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी, ताकि उसे 5 पॉइंट मिल सकें, लेकिन इस मैच को लेकर उसकी टेंशन बढ़ गई है।

बादल छाए रहने की संभावना

दरअसल, इंग्लैंड की टीम चाहती है कि इस मैच को हर हाल में पूरा कराया जाए। ताकि वह नामीबिया को हरा दे, लेकिन एंटीगुआ और बारबुडा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले पर खतरे के बादल मंडरा गए हैं। मौसम के अपडेट के अनुसार, 15 जून को पूरे दिन बादल छाए रहने का अनुमान है। इस दौरान बारिश की संभावना 7 प्रतिशत है, लेकिन यह बाद में बढ़कर 18 प्रतिशत तक हो सकती है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ कुदरत का निजाम जा सकता है। अगर मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हुआ तो इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी क्योंकि उसके पास 4 ही अंक रह जाएंगे। इंग्लैंड के बाहर होने के बाद स्कॉटलैंड की टीम 5 अंकों के साथ सुपर-8 में क्वालीफाई कर लेगी।

eng vs nam

ग्रुप स्टेज में रिजर्व डे नहीं 

आपको बता दें कि ग्रुप स्टेज और सुपर-8 के मुकाबलों में रिजर्व डे का प्रावधान नहीं है। ऐसे में मैच को हर हाल में पूरा कराने के प्रयास किए जाते हैं। इस बात की भी संभावना देखी जाती है कि मैच को 5-5 ओवर का कराया जाए, लेकिन आउटफील्ड गीला रहता है और इसे पूरा कराने की कोई संभावना नजर नहीं आती तो दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट बांट दिया जाता है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम यूएसए और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच में बारिश के चलते ही बाहर हो गई है। बताते चलें कि इंग्लैंड की टीम का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन हैरान करने वाला रहा है। उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। जबकि स्कॉटलैंड के खिलाफ उसका एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इंग्लैंड ने ओमान के खिलाफ 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी। इससे उसके पास 3 पॉइंट और +3.081 का नेट रन रेट हो गया है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: सुपर-8 में पहुंचने वाली 7वीं टीम कौन? आज हो जाएगा फैसला

ये भी पढ़ें:- सुपर-8 में भारत की इन दो टीमों से होगी भिड़ंत, ये हो सकती है तीसरी टीम

ये भी पढ़ें:- T20 wc 2024: सुपर-8 से पहले अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो