whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इन चार देशों को नहीं मिली एक भी मैच में जीत, खाली हाथ लौटना पड़ा वापस

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप में इस बार कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। हालांकि इसके बाद कुछ टीमें ऐसी भी रही हैं, जिन्हे एक भी मैच में जीत नहीं मिली हैं।
08:18 PM Jun 18, 2024 IST | News24 हिंदी
टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इन चार देशों को नहीं मिली एक भी मैच में जीत  खाली हाथ लौटना पड़ा वापस

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज के सारे मैच खत्म हो गए है। अब सभी की निगाह सुपर 8 के मुकाबलों पर टिकी हुई है। इस बार एसोसिएट देशों ने भी वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि इसके बाद भी कुछ टीमें ऐसी भी रही हैं, जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच में जीत हासिल नहीं की है। तो आइये जानते हैं, उन चार टीमों के बारे में, जिन्होंने टी 20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज में एक भी मैच नहीं जीता है।

आयरलैंड और ओमान के हाथों लगी निराशा

सबसे पहले बात भारत के ही ग्रुप से करते हैं। भारत के अलावा इस ग्रुप में पाकिस्तान, यूएसए, कनाडा और आयरलैंड थी। इस ग्रुप में आयरलैंड ही एक मात्रा ऐसी टीम रही, जिसे किसी भी मैच में जीत नहीं मिली। हालांकि आयरलैंड का एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इस वजह से उसे एक अंक मिला था। इसी तरह से ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, ओमान, स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसे देश थे। इस ग्रुप में ओमान के हाथों निराशा लगी है। ओमान को एक भी मैच में जीत नहीं मिली है।

पीएनजी और नेपाल को भी नसीब नहीं हुई एक भी जीत

ग्रुप सी से वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान ने सुपर 8 में जगह बनाई है। इस ग्रुप में पीएनजी के हाथों भी निराशा ही लगी है। टीम को अपने सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप डी में नेपाल की टीम को भी तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच नेपाल का बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इस वजह से उनका पॉइंट टेबल में उनका खाता खुल गया। हालांकि हार के बाद भी इन टीमों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

बता दें कि सुपर 8 के मुकाबले 19 जून से खेले जाएंगे। सुपर में पहुंची आठ टीमों को दो ग्रुप में बांट दिया गया है। ग्रुप-1 में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश शामिल हैं, जबकि ग्रुप-2 में अमेरिका के अलावा इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका हैं।

ये भी पढ़ें:- Video: सड़क पर हाथापाई करने लगा ये पाकिस्तानी गेंदबाज, वायरल हो रहा वीडियो

ये भी पढ़ें:- सुपर-8 में टीम इंडिया के सामने अब ये सबसे बड़ी परेशानी, देखिए क्या बोले कप्तान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो