whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: वार्मअप मैच ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, ग्रुप A की टीम ने नेपाल को रौंदा

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के ग्रुप में शामिल कनाडा की टीम ने वार्मअप मैच में बड़ी जीत हासिल की है। उसने नेपाल को शिकस्त दी। भारतीय टीम का कनाडा से मुकाबला 15 जून को होगा।
05:52 PM May 28, 2024 IST | Pushpendra Sharma
t20 wc 2024  वार्मअप मैच ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन  ग्रुप a की टीम ने नेपाल को रौंदा
Canada Cricket Team

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 2 जून से होगी। इससे पहले टीमें वार्मअप मैच खेल रही हैं। अब तक 3 वार्मअप मैच खेले जा चुके हैं, जिनका नतीजा भी आ चुका है। एक मैच से टीम इंडिया की टेंशन बढ़ सकती है। दरअसल, टीम इंडिया के ग्रुप में शामिल कनाडा की टीम ने वार्मअप मैच में बड़ी जीत दर्ज की है। ग्रुप-ए में शामिल कनाडा की टीम ने ग्रुप-डी की टीम नेपाल को बुरी तरह रौंद डाला।

कनाडा ने हासिल की बड़ी जीत

डलास में सोमवार को खेले गए मुकाबले में कनाडा ने नेपाल को 63 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी। कनाडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 183 रन का बड़ा स्कोर दर्ज किया। निकोलस किर्टन ने 52 और निचले क्रम पर रविंदरपाल सिंह ने 17 गेंदों में 41 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसका पीछा करने उतरी नेपाल की टीम 19.3 ओवर में महज 120 रन बनाकर ढेर हो गई। कनाडा की ओर से डिलन हेलिगर ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश करते हुए 2.3 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं जेरेमी गॉर्डन और कप्तान साद बिन जफर ने 2-2 विकेट चटकाए।

15 जून को कनाडा से होगा मुकाबला

बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन कर कनाडा की टीम ने ये मुकाबला अपने नाम किया। कनाडा की ये जीत कहीं न कहीं टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा सकती है। भले ही ये वार्मअप मैच हो, लेकिन इसे खतरा मानने से भी इंकार नहीं किया जा सकता। भारत-कनाडा के बीच मुकाबला 15 जून को खेला जाएगा। ऐसे में देखना होगा कि कनाडा की टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

बिगड़ सकता है सुपर-8 का समीकरण

अगर टीम इंडिया को सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे किसी भी मैच को हल्के में नहीं लेना होगा क्योंकि भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में बारिश पड़ने की आशंका है। जिससे दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट मिल सकता है। यदि भारतीय टीम एक भी मैच हार जाती है तो उसका सुपर-8 में पहुंचना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। ऐसे में उसे हर टीम के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या-नताशा स्टेनकोविक के दोस्त का बड़ा खुलासा, तलाक की खबरों पर तोड़ी चुप्पी

तीन वार्मअप मैचों के आए नतीजे

आपको बता दें कि अब तक तीन वार्मअप मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें से एक में कनाडा ने जीत दर्ज की है। जबकि पापुआ न्यू गिनी और ओमान के बीच हुए मुकाबले में ओमान ने 3 विकेट से जीत हासिल की। युगांडा और नामीबिया के बीच खेले गए मैच में नामीबिया ने 5 विकेट से मुकाबला जीता। टीम इंडिया अपना इकलौता वार्मअप मैच 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी।

ये भी पढ़ें: Exclusive : हार्दिक की संपत्ति में से नताशा को नहीं मिलेगा एक भी रुपया! एक्सपर्ट बोले- सिर्फ गुजारा-भत्ते का हक 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: ग्रुप, फॉर्मेट से लेकर स्क्वॉड तक, एक क्लिक में पढ़ें पूरी जानकारी 

ये भी पढ़ें: Head Coach: ना गंभीर, ना फ्लेमिंग…विराट कोहली से जुड़े खास शख्स ने धोनी पर जताया भरोसा 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: अब तक अमेरिका नहीं पहुंचे हार्दिक-विराट, कहीं मिस न कर दें ये अहम मैच

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो