whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: शिवम दुबे नहीं...ये खिलाड़ी पूरी कर सकता है युवराज की कमी, पूर्व दिग्गज का दावा

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में आज टीम इंडिया आयरलैंड के साथ अपना पहला मैच खेलेगी। यह मैच पूरी तरह से एकतरफा लग रहा है, लेकिन फिर भी भारतीय फैंस इस मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। इस कड़ी में पूर्व भारतीय दिग्गज ने एक खिलाड़ी को लेकर कहा कि वह टीम इंडिया के लिए युवराज सिंह वाला काम कर सकते हैं।
03:30 PM Jun 05, 2024 IST | Abhinav Raj
t20 wc 2024  शिवम दुबे नहीं   ये खिलाड़ी पूरी कर सकता है युवराज की कमी  पूर्व दिग्गज का दावा
रोहित शर्मा।

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में आज टीम इंडिया का पहला मुकाबला आयरलैंड के साथ होगा। भारतीय टीम विश्व कप खिताब जीतने के लिए बेकरार है। भारतीय टीम ने अपना पहला टी20 विश्व कप खिताब 2007 में जीता था। इस मैच के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराया था। विश्व कप का खिताब दिलाने में टीम इंडिया के आलराउंडर रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपने बड़ी भूमिका निभाई थी। उनकी इस कमी को पूरा करने के लिए भारतीय टीम के पास एक ऐसा खिलाड़ी है, जो विश्व कप 2024 जीतने के सपने को सच कर सकता है। आपके जहन में शिवम दुबे का नाम चल रहा होगा, लेकिन यह खिलाड़ी कोई दूसरा है। चलिए बताते हैं कौन है ये खिलाड़ी।


ये भी पढ़ें:- IND vs IRE: आज भारत खेलेगा WC का पहला मैच, कब और कहां Free में देख सकेंगे Live

युवराज सिंह का अदा करेंगे रोल

भारतीय टीम 17 साल बाद टी20 विश्व कप जीतने के सपने को लेकर एक बार फिर से मैदान पर उतरेगी। इस बार भारतीय टीम में स्टार बल्लेबाजों की लड़ी लगी हुई है। टीम इंडिया में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज शामिल हैं। वहीं गेंदबाज भी अपना दम दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस बार भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रही है। क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि टी20 विश्व कप इस बार भारत जीत सकता है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने इसको लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के पास इस बार एक दो नहीं बल्कि 4 ऑलराउंडर हैं, जो किसी भी टीम को चुनौती दे सकते हैं। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे को भारतीय टीम का नया युवराज कहा जाता है, लेकिन मेरा मानना है कि शिवम दुबे नहीं, बल्कि भारतीय टीम के उप कप्तान हार्दिक पांड्या असल में नए युवराज सिंह हैं।  वह युवराज सिंह के रोल में पूरी तरह से फिट बैठते हैं।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: रोहित, विराट और बाबर के बीच छिड़ी जंग, कौन मारेगा इस विश्व कप बाजी?

ये खिलाड़ी दिलाएगा टीम को वर्ल्ड कप

वसीम जाफर ने कहा कि भारतीय टीम सभी टीमों से काफी मजबूत दिखाई दे रही है। भारतीय टीम को देखें तो उनके पास जहां अनुभवी बल्लेबाज के रूप में खुद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। वहीं टीम के पास इस बार चार आलराउंडर भी हैं, जिसमें से खुद टीम के उपकप्तान हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा हैं। वसीम जाफर ने कहा कि जिस तरह टीम को 2007 में आलराउंडर के रूप में युवराज मिले थे और उन्होंने उस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर टीम को विश्व कप दिलाया था। उसी तरह इस बार युवराज की भूमिका में हार्दिक नजर आएंगे। हार्दिक एक हरफनमौला खिलाड़ी है। हार्दिक बल्लेबाज के साथ-साथ एक अच्छा गेंदबाज भी है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो