whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 ICC Player Rankings: बाबर आजम का जलवा, टॉप-5 में 2 पाकिस्तानी और एक भारतीय; देखें पूरी लिस्ट

T20 ICC Player Rankings: आईसीसी ने आज अपनी टी20 बल्लेबाज की ताजा रैंकिंग जारी की है। जिसमें टॉप पर अभी भी टीम इंडिया के सूर्यकुमार यादव बने हुए हैं लेकिन पाकिस्तान के भी 2 खिलाड़ी तेजी से उनके पीछे हैं।
10:46 AM May 02, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 icc player rankings  बाबर आजम का जलवा  टॉप 5 में 2 पाकिस्तानी और एक भारतीय  देखें पूरी लिस्ट
t20 world cup 2024 icc players rankings babar azam Image Credit: Social Media

ICC Player Rankings: टी20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बड़ी राहत भरी खबर सामने आई है। आईसीसी बल्लेबाज रैंकिंग में पाकिस्तान के 2 खिलाड़ियों ने टॉप-5 में जगह बनाई है। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम रैंकिंग में तेजी से ऊपर की और बढ़ रहे हैं। वहीं रैंकिंग में अभी भी पहले नंबर पर टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बने हुए हैं। हालांकि काफी समय से सूर्यकुमार यादव ने कोई टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है।

टॉप-5 में पाकिस्तानी खिलाड़ी

आईसीसी की ताजा टी20 बल्लेबाज रैंकिगं में पाकिस्तान के दो बल्लेबाज शामिल है। जिसमें तीसरे नंबर पर 784 प्वाइंट्स के साथ मोहम्मद रिजवान मौजूद हैं, तो वहीं पाक टीम के कप्तान बाबर आजम 763 प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर बने हुए हैं। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव 861 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं।

वहीं इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज फिल सॉल्ट 802 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। वहीं टीम इंडिया के यशस्वी जायसवाल 714 प्वाइंट्स के साथ छठे नंबर पर हैं। टॉप-10 में तीन इंग्लैंड, 3 साउथ अफ्रीका, 2 भारतीय और 2 पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल है।

टी20 विश्व कप 2024 से पहले जिन टीमों के बल्लेबाजों की रैंकिंग बढ़ रही है और जिन्होंने टॉप-10 में जगह बनाई है। उन टीमों ने थोड़ी राहत की सास ली है। अब सभी टीमें विश्व कप की तैयारियों में जुट गई है। टूर्नामेंट का आगाज 2 जून से होगा। इस बार विश्व कप की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज मिलकर कर रहे हैं। टूर्नामेंट के कुछ शुरुआती मैच अमेरिका के न्यूयॉर्क में खेले जाएंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला भी न्यूयॉर्क में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: किस फ्रेंचाइजी के कितने खिलाड़ियों को मिला टीम में मौका, देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सेलेक्टर की बढ़ी दुविधा, टीम का ऐलान करते ही फ्लॉप हो गए ये 5 स्टार

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: कनाडा ने भी कर दिया स्क्वाड जारी, हल्के में ना लेना… टीम देख रह जाएंगे दंग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो