whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान के खिलाफ ये 5 खिलाड़ी बने टीम इंडिया के हीरो, टीम को दिलाई बड़ी जीत

T20 World Cup 2024: भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 8 ने जीत दर्ज ली है। ये टी20 वर्ल्ड कप में भारत की अफगानिस्तान के खिलाफ चौथी जीत है।
11:36 PM Jun 20, 2024 IST | News24 हिंदी
t20 world cup 2024  अफगानिस्तान के खिलाफ ये 5 खिलाड़ी बने टीम इंडिया के हीरो  टीम को दिलाई बड़ी जीत

IND vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 में भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने जीत हासिल कर ली है। भारत ने इस मैच में 47 रनों से जीत हासिल की है। ये टी 20 वर्ल्ड कप में भारत की अफगानिस्तान पर चौथी जीत है। अफगानिस्तान भारत को टी 20 वर्ल्ड कप में अभी तक नहीं हरा पाया है। तो आइये जानते है कि इस मैच टीम के पांच हीरो के बारे में:

सूर्यकुमार यादव

तीन विकेट खोने के बाद टीम इंडिया एक समय संघर्ष कर रही थी। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला। उन्होंने शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या के साथ जरूरी साझेदारी की। सूर्या ने शानदार फिफ्टी भी बनाई। उन्होंने 28 गेंदों में 53 रन बनाए।

हार्दिक पांड्या

90 रन के स्कोर ही पर टीम इंडिया ने अपने चार विकेट खो दिए थे। इस दौरान हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार ने टीम इंडिया की पारी को संभाला। दोनों ने 60 रन की साझेदारी की। हार्दिक पंड्या ने 32 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

अक्षर पटेल

भारत की इस जीत में अक्षर पटेल का भी अहम योगदान रहा है। उन्होंने आखिरी ओवर में तेजी से रन बना कर भारत का स्कोर 180 के पार पहुंचाया था। इसके अलावा गेंदबाजी में भी विकेट हासिल किए थे। उन्होंने एक ओवर मेडेन भी किया था।

जसप्रीत बुमराह

सुपर 8 के पहले ही मैच में बुमराह का भी जलवा देखने को मिला। उन्होंने अफगानिस्तान के दो सबसे खतरनाक बल्लेबाज गुरबाज और जजई को आउट किया। गुरबाज इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनने वाले बल्लेबाज थे। ऐसे में उनके जल्दी आउट होने से भी भारत को फायदा हुआ।

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह ने भी भारत की जीत में बड़ी भूमिका अदा की है। उन्होंने मैच के अंत में राशिद खान और नवीन अल हक को आउट किया। उनकी शानदार गेंदबाजी की दम पर भारत इस मैच को जल्दी खत्म करने में सफल रहा।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: वेस्टइंडीज की बढ़ी टेंशन, स्टार खिलाड़ी पर मंडराया बाहर होने का खतरा

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: जोस बटलर ने रचा इतिहास, मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर बने नंबर-1

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो