whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024: भारत ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, ऑस्ट्रेलिया को दी 24 रनों से मात

Ind vs Aus:भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर 8 में मुकाबला हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मैच करो या मरो जैसा है क्योंकि अगर वो हार जाते हैं तो उनका सेमीफाइनल का सफर और ज्यादा मुश्किल हो जाएगा।
07:33 PM Jun 24, 2024 IST | News24 हिंदी
t20 world cup 2024  भारत ने बनाई सेमीफाइनल में जगह  ऑस्ट्रेलिया को दी 24 रनों से मात

Ind vs Aus: T20 वर्ल्ड कप 2024 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर 8 में हाई वोल्टेज मुकाबला हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। भारत ने अपनी प्लेइंग XI में कोई बदलाव नहीं किया है।

भारत की दमदार शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने विस्फोटक शुरुआत की है। रोहित शर्मा ने स्टार्क के एक ही ओवर में 29 रन बना दिया। इस दौरान उन्होंने चार छक्के लगाए। वहींविराट कोहली आज भी कुछ खास नहीं कर पाए और बिना खाता खोले आउट हो गए।

जानें क्या है दोनों देश की प्लेइंग XI

भारत के लिए मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की वापसी हुई है। उन्हें एस्टन एगर की जगह टीम में शामिल किया गया है। जबकि टीम इंडिया ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है। आज के मैच में भी संजू सैमसन को मौका नहीं मिला है।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

ट्रेविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेजलवुड

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत है जरूरी

ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मैच बेहद अहम है। अगर वो आज भारत के खिलाफ मैच हार जाते है तो सेमीफाइनल में उनके पहुंचने की उम्मीद बेहद कम हो जाएगी। इसके लिए उन्हें बांग्लादेश और अफगानिस्तान के मैच के परिणाम पर निर्भर रहना होग।

टॉप पर रहना चाहेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अजेय रही है। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश इस मैच में जीत हासिल करके सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने की होगी। ऐसे में टीम इंडिया की नजर ग्रुप 1 में टॉप पर रहने की होगी।

ये भी पढ़ें:- 6,6,6,6,6: जोस बटलर ने उतारा USA के गेंदबाज का भूत, एक ओवर में 5 छक्के जड़ मचाई तोड़फोड़, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:- Eng vs USA: आदिल रशीद की गुगली बनी USA के बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली, उखड़ गए डंडे, देखें वीडियो

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो