whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs AUS: सेंट लूसिया के पिच क्यूरेटर ने दिया बड़ा अपडेट, क्या रोहित शर्मा प्लेइंग XI में करेंगे बदलाव?

India vs Australia St Lucia Pitch: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सेंट लूसिया में सुपर-8 का मुकाबला होगा। अब सेंट लूसिया की पिच पर बड़ा अपडेट सामने आया है। जिससे रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने को मजबूर होना पड़ सकता है।
06:09 PM Jun 24, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs aus  सेंट लूसिया के पिच क्यूरेटर ने दिया बड़ा अपडेट  क्या रोहित शर्मा प्लेइंग xi में करेंगे बदलाव
St Lucia Pitch

India vs Australia St Lucia Pitch: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 विश्व कप के सुपर-8 राउंड के तहत वेस्ट इंडीज के सेंट लूसिया में बड़ा मुकाबला खेला जाना है। इस मैच को लेकर ऑस्ट्रेलिया की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। उसे सेमीफाइनल का रास्ता तय करने के लिए हर हाल में ये मुकाबला जीतना होगा। वहीं टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला इसलिए जरूरी है क्योंकि इस मैच में जीत दर्ज कर वह सीधा सेमीफाइनल में एंट्री ले लेगी। इस बीच सेंट लूसिया की पिच को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। जिससे टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना पड़ सकता है।

तेज गेंदबाजों को मिल सकती है मदद

सेंट लूसिया के पिच क्यूरेटर का मानना है कि इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। ऐसे में तीन स्पिनर्स को खिलाने का फैसला थोड़ा रिस्की हो सकता है। इस मैच में टॉस की भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को थोड़ा फायदा हो सकता है। हार्ड और सूखी पिच पर 200 तक का स्कोर बनाया जा सकता है। काली मिट्टी पर बाउंस मिल सकता है, इससे तेज गेंदबाज को फायदा मिल सकता है। जबकि स्पिन गेंदबाजों को टर्न कराने में मुश्किल हो सकती है।

कप्तान रोहित शर्मा कर सकते हैं प्लेइंग इलेवन में बदलाव

पिच पर मिले अपडेट के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं। रोहित ने अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ मोहम्मद सिराज को बाहर बैठाया था। कप्तान ने स्टार स्पिनर कुलदीप यादव को मौका दिया था। उनका ये फैसला सही साबित हुआ और कुलदीप ने कुल 5 विकेट चटकाकर अपने आपको साबित किया। ऐसे में पिच रिपोर्ट सामने आने के बाद रोहित प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने को मजबूर हो सकते हैं। एक बार फिर मोहम्मद सिराज की एंट्री हो सकती है। जबकि एक ऑलरांउडर को कम किया जा सकता है। माना जा रहा है कि पिछले कुछ समय से फ्लॉप चल रहे रवींद्र जडेजा को बाहर किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: सेंट लूसिया के मौसम पर आया बड़ा अपडेट, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया किसकी बढ़ेगी टेंशन? 

ये भी पढ़ें: Video: ऑस्ट्रेलिया को हराकर सूद समेत बदला लेगा भारत? देखें समीकरण 

ये भी पढ़ें: Video: ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों हारे तो कौन खेलेगा सेमीफाइनल? समझें समीकरण

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग-11 में क्या होगा बदलाव? कैसे हैं दोनों टीमों के रिकॉर्ड 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो