चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

विराट कोहली ओपनिंग करेंगे या नंबर-3 पर करेंगे बल्लेबाजी? बैटिंग कोच ने किया खुलासा

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का मैच आज बांग्लादेश से होगा। इस मैच में भारत हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगा। लेकिन टीम की ओपनिंग पर सभी की निगाहें टिकी होंगी। रोहित शर्मा और विराट कोहली की ओपनिंग पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। टीम के बैटिंग कोच ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।
03:05 PM Jun 22, 2024 IST | mashahid abbas
Virat Kohli
Advertisement

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारत का आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में जीत हासिल करके भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम ने अब तक के सफर में गेंदबाजी से काफी दमदार प्रदर्शन किया है। अमेरिका में खेले गए मैच में टीम के बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आए लेकिन वेस्टइंडीज में खेले गए पिछले मैच में भारत ने 181 रन बनाकर बल्लेबाजी की मजबूती का भी प्रदर्शन किया है। हालांकि टीम की ओपनिंग को लेकर अभी भी लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। विराट कोहली-रोहित शर्मा की जोड़ी अच्छी ओपनिंग करने में अब तक नाकाम रही है। इस बीच टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने प्रेस कांफ्रेंस में ओपनिंग जोड़ी को लेकर बात रखी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: T20 WC में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान में मचा हंगामा, अब बाबर आजम जाएंगे कोर्ट

क्या बोले बैटिंग कोच

भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने कहा कि पता नहीं विराट कोहली की ओपनिंग से कौन लोग खुश नहीं हैं। जबकि हमें लगता है कि हर कोई चाहता है कि वह पारी का आगाज करें। हमारे दिमाग में ओपनिंग जोड़ी को लेकर किसी भी तरह का कोई संशय नही है। अगर टीम अपनी ओपनिंग जोड़ी को लेकर कोई बदलाव करेगी तो वह केवल परिस्थितियों पर केंद्रित होगा। रोहित-कोहली मंझे हुए खिलाड़ी हैं और वह वेस्टइंडीज में अच्छा खेल दिखाएंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:-  टी20 वर्ल्ड कप में अब तक नहीं हुआ ऐसा, मैच में पड़े 14 छक्के और बन गया रिकॉर्ड

कैसी रही अब तक की ओपनिंग पारी

इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। इन दोनों ने ग्रुप स्टेज के पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ 16 गेंद पर 22 रन की शुरुआत टीम को दिलाई थी। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 9 गेंद पर 12 रन पर टीम ने अपना पहला विकेट खोया। USA के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच में पारी की दूसरी ही गेंद पर ये ओपनिंग जोड़ी टूट गई। इसके बाद सुपर-8 में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम की ओपनिंग जोड़ी 17 गेंद पर 11 रन ही बना सकी।

रोहित शर्मा का प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक 4 मैचों में कुल 76 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ 37 गेंद पर 52 रन की पारी खेली थी। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने 12 गेंद पर 13 रन बनाए। USA के खिलाफ रोहित शर्मा ने 6 गेंद पर 3 रन और अफगानिस्तान के खिलाफ 13 गेंद पर 8 रन बनाए।

ये भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर, फंस गया साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का सेमीफाइनल टिकट

विराट कोहली का प्रदर्शन

विराट कोहली ने पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ 5 गेंद पर 1 रन बनाए। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने 12 गेंद पर 13 रन बनाए। USA के खिलाफ विराट कोहली ने पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 24 गेंद पर 24 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें:- IND Vs BAN: मैच से पहले रोहित, विराट और जडेजा ने किया ये काम, तीनों हैं आउट ऑफ फॉर्म

Advertisement
Tags :
BangladeshIndiaT20 World Cup 2024Vikram Rathorevirat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement