whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs PAK: टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो, ये न होते तो सदमे में आ जाते फैंस

T20 World Cup 2024 India vs Pakistan: टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 विश्व कप के मुकाबले में आखिरी ओवरों में जीत मिली। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने लो स्कोरिंग मुकाबला जीतकर धाक जमा दी है।
01:24 AM Jun 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs pak  टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो  ये न होते तो सदमे में आ जाते फैंस
Team India IND vs PAK

T20 World Cup 2024 India vs Pakistan: आखिरकार टीम इंडिया ने लंबी लड़ाई लड़कर पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया लो स्कोरिंग मुकाबला जीत लिया। टीम इंडिया ने रविवार को न्यूयॉर्क में खेले गए टी-20 विश्व कप के इस हाई-प्रोफाइल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में सिर्फ 119 रन बनाए। जिसका पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी और 6 रन से मुकाबला हार गई। टीम इंडिया के हाथ से ये मैच लगभग निकल चुका था, लेकिन आखिरी ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने रोंगटे खड़े कर देने वाली वापसी करवाकर करोड़ों फैंस के दिल जीत लिए। इस जीत में 5 खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा। आइए जानते हैं वे कौन हैं...

ऋषभ पंत 

ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी की। जब टीम इंडिया के बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौट रहे थे, वह योद्धा की तरह मैदान पर डटे रहे। पंत ने 31 गेंदों में 6 चौके ठोक शानदार 42 रन जड़े। टीम के स्कोर में इसका बड़ा योगदान रहा। पंत ने विकेटकीपिंग में भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने कई शानदार कैच पकड़े।

हार्दिक पांड्या 

टीम इंडिया के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी में कमाल नहीं कर सके, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर दिल जीता। पांड्या ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए। उन्होंने

अक्षर पटेल 

अक्षर पटेल ने ऑलराउंडर प्रदर्शन किया। उन्होंने 18 गेंदों में 2 चौके-1 छक्का ठोक 20 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया। अक्षर ने 2 ओवर में 11 रन देकर उस्मान खान का विकेट चटकाया।

जसप्रीत बुमराह 

बूम-बूम बुमराह इस मैच के सबसे बड़े हीरो रहे। उन्होंने 4 ओवर में महज 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए। बुमराह ने कप्तान बाबर आजम को 13, मोहम्मद रिजवान को 31 और इफ्तिखार अहमद को 5 रन पर आउट कर बड़े विकेट निकाले। बुमराह ने 19वें ओवर में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने इस ओवर में सिर्फ 3 रन दिए और एक विकेट निकाला। बुमराह की शानदार गेंदबाजी का पाकिस्तान के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

अर्शदीप सिंह 

अर्शदीप शुरू के 3 ओवर में एक भी विकेट नहीं निकाल सके थे, लेकिन आखिरी ओवर में उन्होंने दिल जीतने वाली गेंदबाजी की। अर्शदीप ने लास्ट ओवर में 11 रन दिए और इमाद वसीम का महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 18 रन बनाने थे, लेकिन अर्शदीप की सधी गेंदबाजी ने उसे 113 रन पर ही रोक दिया। अर्शदीप ने 19वें ओवर में इफ्तिखार अहमद का शानदार कैच भी पकड़ा। आखिरकार इस मैच का अंजाम अच्छा हुआ। जिसने करोड़ों फैंस को खुशी से लबरेज कर दिया।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों ने बढ़ाई टेंशन, क्या रोहित लेंगे बड़ा फैसला?

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: 12 साल में पहली बार…विराट कोहली के साथ हुआ ऐसा, रोहित का प्लान फेल! 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भूला…रोहित शर्मा से टॉस के दौरान हुआ ब्लंडर, बाबर आजम की छूट गई हंसी, देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: नासाउ की पिच में क्या है गड़बड़? रिपोर्ट में हुआ खुलासा 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो