whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नासाऊ काउंटी पिच पर ICC का आया जवाब, कई दिनों से हो रहा था विवाद

Nassau County Pitch Controversy: अमेरिका में स्थित नासाऊ काउंटी स्टेडियम की पिच खूब विवादों में है। यह पिच क्रिकेट खेलने के लिए बेहद घटिया बताया जा रहा है, जहां बल्लेबाज एक-एक रन को तरस रहे हैं। इस बढ़ते विवाद के बीच आईसीसी ने इस पर बयान दिया है।
07:34 AM Jun 07, 2024 IST | Abhinav Raj
नासाऊ काउंटी पिच पर icc का आया जवाब  कई दिनों से हो रहा था विवाद
नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम।

Nassau County Pitch Controversy T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के आगाज के साथ ही पिच विवाद का मुद्दा गरमाता जा रहा है। जब से भारत और आयरलैंड के बीच नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम पर मैच खेला गया, इसके बाद से ही इस विवाद ने आग पकड़ ली है। भारत से लेकर कई अन्य देशों के दिग्गज खिलाड़ी यह आरोप लगा चुके हैं कि नासाऊ काउंटी की पिच बेहद घटिया है, अमेरिका में खेल को बेचने की कोशिश की जा रही है। दिग्गजों का कहना है कि हम अमेरिका में क्रिकेट को प्रमोट करना चाहते हैं, लेकिन इस तरीके की पिच पर खेलना खिलाड़ियों के लिए जोखिम भरा है। खास बात है कि भारत और पाकिस्तान के बीच भी मुकाबला इसी पिच पर खेला जाएगा, ऐसे में इस पिच को लेकर विवाद और अधिक बढ़ने लगा।


ये भी पढ़ें:- PAK के खिलाफ USA की जीत से भारत को लगा करारा झटका, अंकतालिका में हो गया बड़ा उलटफेर

आईसीसी ने इस पिच को लेकर क्या कहा

आईसीसी ने अब खुद इस पिच को लेकर ऑफिसियल बयान दिया है। आईसीसी ने अपनी गलती मान ली है। आईसीसी ने माना की यह पिच खराब है। इस पिच को लेकर बढ़ते विवाद को देख आईसीसी ने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि इस पिच में सुधार किया जा सके। भारत और आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के बाद, इस मैदान में तैनात वर्ल्ड क्लास ग्राउंड टीम पिच को ठीक करने में लगे हैं। आईसीसी ने आगे कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि यहां खेले जाने वाले बाकी मैचों के लिए हम बेहतर पिच दे सकें। आपको बता दें कि इस पिच पर अभी तक सिर्फ 2 मुकाबले खेले गए हैं और दोनों मैचों में एक-एक रन के लिए बल्लेबाज को तरसते देखा गया। अभी इस मैदान पर 6 और लीग मुकाबले खेले जाएंगे, जिनमें से 3 मुकाबले टीम इंडिया को भी खेलने हैं।


ये भी पढ़ें:- USA vs PAK: बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग…पाकिस्तान ने सुपर ओवर में खेला स्कूल क्रिकेट, USA ने दुनिया को चौंकाया

महज 7 महीने में बना दिया पूरा स्टेडियम

आपको बता दें कि यह एक अस्थायी पिच है, जो आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयार किया गया है। इस पिच को बेहद कम समय में तैयार किया गया। महज 6-7 महीने में तैयार हुए इस स्टेडियम में ड्रॉप-इन पिचों का इस्तेमाल किया गया है। शुरुआत में तो इस पिच की तारीफ हो रही थी कि विश्व कप के लिए इतने कम समय में इतना अच्छा स्टेडियम तैयार कर दिया गया, लेकिन जब इस पिच पर पहला मैच खेला गया, तब से ही पिच ने रंग दिखाना शुरू कर दिया। इसके बाद जब भारत ने इस पिच पर पहला मुकाबला खेला, फिर तो विवाद ने आग पकड़ ली। भारतीय बल्लेबाज भी इस पिच पर 1-1 रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिख रहे थे। अब देखने वाली बात होगी कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच में पिच में कुछ सुधार होती है, या इस घटिया पिच पर ही हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो