whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SA: फाइनल में भारत को साउथ अफ्रीका के इन 4 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, पड़ सकते हैं भारी

T20 World Cup 2024 IND vs SA Final: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा। इस मैच में साउथ अफ्रीका के 4 खिलाड़ी टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं, जिससे टीम इंडिया को सावधान रहना होगा।
02:33 PM Jun 29, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs sa  फाइनल में भारत को साउथ अफ्रीका के इन 4 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान  पड़ सकते हैं भारी
IND vs SA Final barbados

T20 World Cup 2024 IND vs SA Final: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा। फाइनल मैच के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार है। साउथ अफ्रीका की टीम ने इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन करके फाइनल में पहली बार अपनी जगह बनाई है। ऐसे में आज फाइनल में टीम इंडिया के सामने साउथ अफ्रीका की कड़ी चुनौती होने वाली है। साउथ अफ्रीका के 4 खिलाड़ियों से फाइनल में टीम इंडिया को सावधान रहना होगा।

1. तबरेज शम्सी

साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी इस विश्व कप में काफी कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। जिसके चलते साउथ अफ्रीका का गेंदबाजी डिपार्टमेंट काफी मजबूत दिख रहा है। तबरेज शम्सी अभी तक इस टूर्नामेंट में 4 मैचों 11 विकेट चटका चुके हैं। सेमीफाइनल में अफगानिस्तान के खिलाफ शम्सी ने काफी कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया था। इस मैच में तबरेज ने 3 विकेट चटकाए थे। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को इस गेंदबाज से थोड़ा संभलकर रहना होगा।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: भारत और साउथ अफ्रीका की प्लेइंग-11 में होगा बदलाव? फाइनल में किसे मिलेगा मौका

2. कागिसो रबाड़ा

कागिसो रबाड़ा साउथ अफ्रीका के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं। भारतीय टीम के बल्लेबाजों को रबाड़ा अच्छी तरह जानते हैं उनकी कमजोरी और ताकत। इस विश्व कप में रबाड़ा भी कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। अभी तक खेले गए 8 मैचों में रबाड़ा 12 विकेट अपने नाम कर सकते हैं। ऐसे में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को रबाड़ा से खतरा हो सकता है।

3. एनरिक नॉर्टजे

साउथ अफ्रीका के दूसरे तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। अपनी टीम की जीत में एनरिक नॉर्टजे अहम भूमिका निभा रहे हैं। अपनी स्पीड से इस टूर्नामेंट में एनरिक ने विपक्षी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। अभी तक इस टूर्नामेंट में एनरिक नॉर्टजे 8 मैचों में 13 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

4. मार्को जानेसन

साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर मार्को जानेसन का प्रदर्शन भी इस टूर्नामेंट में कमाल का रहा है। खासकर गेंदबाजी मार्को ने काफी अच्छी की है। बाएं हाथ का ये गेंदबाज टीम इंडिया के बल्लेबाजों का कड़ी परीक्षा ले सकता है। 8 मैचों में मार्को जानेसन 6 विकेट चटका चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: बारबाडोस के मैदान का ताजा वीडियो आया सामने, जानें आज मैच होगा या नहीं

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: फाइनल से पहले बारबाडोस में हुई भारी बारिश, क्या निकलेगा आज मैच का रिजल्ट?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो