खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SA: कितने बजे से कटने शुरू हो जाएंगे ओवर? जान लीजिए बारिश का ये नियम

T20 World Cup 2024 IND vs SA Final: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले पर बारिश का खतरा है। ये मैच बारबाडोस में खेला जाएगा।
06:02 PM Jun 29, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IND vs SA Barbados Weather Rain
Advertisement

T20 World Cup 2024 IND vs SA Final: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले पर करोड़ों फैंस टकटकी लगाए बैठे हैं। ये महामुकाबला शनिवार को बारबाडोस में स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे और भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा। हालांकि इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा गया है। ऐसे में यदि बारिश से खलल पड़ता है तो ओवर कितने बजे से कट सकते हैं। आइए आपको बताते हैं...

Advertisement

रात 11.10 बजे तक का कटऑफ टाइम

रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलहाल मौसम साफ है, लेकिन बारबाडोस के ब्रिजटाउन में होने वाले मैच के दौरान लगभग 60 प्रतिशत तक बारिश की संभावना है। मैच शुरू होने से पहले लगभग 60 मिनट या एक घंटे का बफर टाइम रखा जाता है। उसके बाद से ओवर कटना शुरू हो जाते हैं। यानी अगर मैच भारतीय समयानुसार रात 9 बजे से शुरू होता है तो 40 ओवर का पूरा मैच देखने को मिल सकता है, लेकिन इसके बाद ओवर कटना शुरू हो सकते हैं। या फिर 10-10 ओवर का मैच भी देखने को मिल सकता है। मैच शुरू होने का आखिरी समय रात 11.10 बजे तक है। यानी इस समय तक मैच शुरू हो जाता है तो ठीक, वर्ना इसे रिजर्व डे में भेज दिया जाएगा।

Advertisement

दोनों दिन 190 मिनट का अतिरिक्त समय

खास बात यह है कि मैच को पूरा कराने के लिए शनिवार और रविवार (रिजर्व डे) दोनों दिन 190 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया है। ऐसे में इस मुकाबले के लिए पर्याप्त समय है। फिर भी मैच कराने की स्थिति नहीं रहती है या खराब मौसम की वजह से इसे रद्द कर दिया जाता है तो दोनों टीमें विजेता मान ली जाएंगी।

किसका पलड़ा भारी 

आपको बता दें कि भारत-साउथ अफ्रीका के बीच अब तक खेले गए टी-20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा से ही भारी रहा है। टीम इंडिया ने 26 में से 14 मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि साउथ अफ्रीका ने 11 मुकाबले जीते हैं। एक मुकाबले का परिणाम नहीं निकला। आपको बता दें कि बारबाडोस में टीम इंडिया हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेली है। 20 जून को खेले गए सुपर-8 के मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए थे। जिसका पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 134 रन ही बना सकी। ऐसे में टीम इंडिया को इस पिच पर खेलने का अनुभव है। कहा जा रहा है कि पिच पर बल्लेबाजों को मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: बारबाडोस के मौसम पर बड़ा अपडेट, सामने आए ये वीडियो 

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup में अब तक 8 फाइनल मुकाबले, कितनी बार जीती टॉस जीतने या हारने वाली टीम?

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: फाइनल में भारत को साउथ अफ्रीका के इन 4 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, पड़ सकते हैं भारी 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: तोते ने की फाइनल मैच की भविष्यवाणी, चोंच से चुना विनर का नाम 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: बारबाडोस की पिच पर कितने बन सकते हैं रन, टॉस का क्या रहेगा रोल?

Advertisement
Tags :
ind vs sasa vs indT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement