चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SA: 29 नहीं 30 जून को हो सकता है फाइनल, सामने आई बड़ी वजह

T20 World Cup 2024 IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबला आज बारबाडोस में खेला जाएगा। फाइनल मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। ऐसे में फाइनल मैच 29 को नहीं बल्कि 30 जून को हो सकता है।
07:25 AM Jun 29, 2024 IST | Vishal Pundir
IND vs SA
Advertisement

T20 World Cup 2024 IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल मुकाबला बारबाडोस में खेला जाना है। दोनों टीमें पहली बार विश्व कप के फाइनल में भिड़ने वाली है। वैसे तो आईसीसी ने टी20 विश्व कप के फाइनल की तारीख 29 जून रखी थी, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अब ये फाइनल मुकाबला आज यानी 29 जून को नहीं बल्कि 30 जून को हो सकता है। जिसकी बड़ी वजह सामने आई है।

Advertisement

फाइनल पर बारिश का खतरा

इस टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत से ही इस टूर्नामेंट पर बारिश का साया रहा है। कई लीग मुकाबले भी बारिश के चलते रद्द हुए थे। इसके अलावा सेमीफाइनल में भी बारिश देखने को मिली थी। इसके बाद अब फाइनल मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले फाइनल के दौरान बारिश के 78 फीसदी चांस है। हालांकि फाइनल मुकाबले के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे भी रखा है।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: तोते ने की फाइनल मैच की भविष्यवाणी, चोंच से चुना विनर का नाम

Advertisement

रिजर्व डे पर हो सकता है फाइनल

सोशल मीडिया पर बारबाडोस में हो रही भारी बारिश के कई वीडियो सामने आ रहे हैं। बीते कई दिनों से बारबाडोस में बारिश हो रही है। बारिश के चलते अगर आज फाइनल मैच नहीं खेला जाता है तो फिर ये मैच रिजर्व डे पर 30 जून को खेला जाएगा। दरअसल फाइनल मैच के लिए आईसीसी ने अलग नियम बनाया है। फाइनल मैच के लिए 190 मिनट एक्सट्रा रखे गए हैं। यानी अगर मैच के पहले से ही बारिश शुरू हो जाती है तो 190 मिनट तक इंतजार किया जाएगा, अगर तब भी बारिश नहीं रुकती है तो फिर ओवर कटने शुरू हो जाएंगे।

ट्रॉफी पर टीम इंडिया की नजर

भारतीय टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला नहीं हारी है। वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका भी इस टूर्नामेंट में अजेय है। टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप फाइनल में तीसरी और साउथ अफ्रीका ने पहली बार जगह बनाई है। साल 2007 में पहली बार टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप के खिताब को अपने नाम किया था। अब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम दूसरी बार टी20 विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: बारबाडोस की पिच पर कितने बन सकते हैं रन, टॉस का क्या रहेगा रोल?

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: बारबाडोस में भारी बारिश, फाइनल पर आया सबसे बड़ा अपडेट

Advertisement
Tags :
ind vs saT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement